PM Modi और ऋषि सुनक की मुलाकात और बन गई बात! UK ने भारत को दिया बड़ा तोहफा

बयान में आगे कहा गया कि यूके वर्तमान में भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहा है। यदि दोनों देश इस पर सहमत हो जाता है, तो यह किसी यूरोपीय देश के साथ किया गया अपनी तरह का पहला सौदा होगा।

0
83
PM Modi-Rishi Sunak
PM Modi-Rishi Sunak

PM Modi-Rishi Sunak: ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद G20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऋषि सुनक की इंडोनेशिया के बाली में मुलाकात हुई। मुलाकात के कुछ घंटे बाद पीएम मोदी के ब्रिटेन के समकक्ष ऋषि सनक ने घोषणा की कि वे युवा भारतीय पेशेवरों को UK में काम करने के लिए वीजा की पेशकश कर रहे हैं। यूके के पीएम कार्यालय ने ट्वीट किया, “आज, यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम की घोषणा की गई, जिसमें 18-30 वर्षीय शिक्षित भारतीय नागरिकों को 3,000 स्थानों पर रहने और दो साल तक काम करने के लिए यूके आने की पेशकश की गई।” हालांकि, यह योजना पारस्परिक होगी।

PM Modi-Rishi Sunak: इस योजना से लाभान्वित होने वाला भारत पहला देश

सुनक के कार्यालय ने कहा कि इस तरह की योजना से लाभान्वित होने वाला भारत पहला देश है। यूके के पीएम ने कहा, “मुझे खुशी है कि भारत के और भी प्रतिभाशाली युवाओं को अब यूके में जीवन का अनुभव करने का अवसर मिलेगा। ब्रिटिश सरकार के बयान में यह भी कहा गया है कि किसी भी देश की तुलना में ब्रिटेन के भारत के साथ अधिक संबंध हैं। ब्रिटेन में रहने वाले छात्रों में से लगभग एक चौथाई भारत से हैं।

25 12 2021 british visa 22325556
वीजा

PM Modi-Rishi Sunak: ब्रिटेन-भारत के बीच व्यापार बढ़ाने पर जोर

बयान में आगे कहा गया कि यूके वर्तमान में भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहा है। यदि दोनों देश इस पर सहमत हो जाता है, तो यह किसी यूरोपीय देश के साथ किया गया अपनी तरह का पहला सौदा होगा। बयान में कहा गया है कि व्यापार सौदा यूके-भारत व्यापारिक संबंधों पर बनेगा, जो पहले से ही 24 बिलियन पाउंड का है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here