Russia-Ukraine Crisis पर बोेले Joe Biden- Vladimir Putin ने यूक्रेन पर हमला करने का किया है फैसला

0
234
Russia Ukraine War : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)
Russia Ukraine War : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)

Russia-Ukraine Crisis: अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने शुक्रवार को कहा है कि उनका मानना ​​है कि रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin ने यूक्रेन पर हमला करने का फैसला कर लिया है। व्हाइट हाउस में रूस-यूक्रेन संकट को लेकर बिडेन ने कहा, ”इस समय, मुझे विश्वास है कि उन्होंने निर्णय लिया है।”

joe biden
joe biden

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि हमारे पास यह मानने का कारण है कि रूसी सेना आने वाले दिनों में यूक्रेन पर हमला कर सकती है और वो यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाएंगे। हम रूस के इरादों को जोर-शोर से बता रहे हैं इसलिए नहीं कि हम युद्ध चाहते हैं, बल्कि हम अपनी पूरी शक्ति इसमें लगा रहे हैं कि यूक्रेन पर हमला करने का रूस को कोई भी कारण ना मिले।

हम यूक्रेन में लड़ने के लिए नहीं भेजेंगे सेना: Joe Biden

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यदि रूस अपनी योजनाओं के अनुसार चलता है तो वह एक विनाशकारी और बिना किसी कारण के युद्ध के लिए जिम्मेदार होगा। हम यूक्रेन में लड़ने के लिए सेना नहीं भेजेंगे, लेकिन हम यूक्रेनी लोगों का समर्थन करना जारी रखेंगे।

रूस को चेतावनी देते हुए जो बिडेन ने कहा कि हम रूस को उसके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराएंगे। पश्चिम एकजुट और संकल्पित है। अगर रूस यूक्रेन पर हमला करता है तो हम उस पर कड़े प्रतिबंध लगाने को तैयार हैं। रूस अभी भी कूटनीति चुन सकता है। आगे बढ़ने और बातचीत करने में अभी देर नहीं हुई है। अभी तक मुझे विश्वास है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर हमला करने का निर्णय लिया है और हमारे पास यह मानने का कारण है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here