America के Texas में आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सेना ने छुड़ाया

0
408
America
America

अमेरिका (America) के टेक्सास) (Texas) से 15 जनवरी को चार लोगों को बंधक बनाने की खबर सामने आई थी। 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। अमेरिकी अधिकारियों द्वारा मिली खबर के अनुासर टेक्सास के यहूदी धार्मिक स्थल (सिनेगॉग) पर इन लोगों को बंधक बनाया गया था। नागरिकों को बचाने के साथ ही हमलावर को गोलियों से छल्ली कर दिया गया है।

इस बात की जनकारी राज्यपाल ग्रेस एबॉट ने ट्वीट कर दी है कि आतंकी के चंगुल से सभी बंधकों को छुड़ा लिया गया है। सभी सुरक्षित हैं। इन बंधकों में एक रब्बी(यहूदी धर्मगुरू) भी शामिल था। वहीं राष्ट्रपति Joe Biden को भी स्थिति के बारे में जानकारी दी गई है।

America के अधिकारियों ने क्या कहा?

 America : Faisal shahzad (Pakistani) was plotting for times Square bombing
America : Faisal shahzad (Pakistani) was plotting for times Square bombing

तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटे प्रेस को बताया कि हमलावर ने आतंकी आफिया सिद्दकी को रिहा कराने के लिए यह हमला किया किया था। उसने सुरक्षा बलों से कहा कि अमेरिका में उसने कई जगहों पर बम रखे हैं। इसके अलावा उसने चार लोगों को बंधक बना लिया था।

बंधक बनाने वाले व्यक्ति ने खुद को आफिया सिद्दीकी का भाई बताया है। इस मामले पर आफिया के भाई ने खुद सामने आकर कहा है कि बंधक बनाने वाला शख्स आफिया का भाई नहीं है।

America की जेल में बंद हैं Aafia Siddiqui

America
America

बता दें कि आफिया सिद्दीकी पाकिस्तानी नागरिक और पेशे से न्यूरोसाइंटिस्ट हैं। आफिया इस समय अमेरिका के टेक्सास की फेडरल जेल में है। उनपर अफगान कस्टडी में रहकर अमेरिकी सैन्य अफसरों की हत्या की कोशिश करने का आरोप है।

गौरतलब है कि 15 जनवरी की शाम को इस्त्राइल कांग्रेगेशन में यह घटना हुई थी। सिनेगॉग में चले धार्मिक कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण फेसबुक पर हो रहा था। ऐसे में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बंदूक लेकर घुस गया, जिसके बाद लोगों को बंधक बना लिया।

संबंधित खबरें:

क्या है Door to Hell? जिसे Turkmenistan सरकार बंद करने जा रही है

Brazil में बोटिंग कर रहे लोगों पर गिरा चट्टान का टुकड़ा, 7 की मौत, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here