PM नरेंद्र मोदी का UAE में ग्रैंड वेलकम, राष्ट्रपति शेख जायद के साथ की बैठक

0
63
PM Modi UAE Visit
PM Modi UAE Visit

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार (15 जुलाई) को UAE में एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। यहां अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत हुआ। पीएम मोदी के यूएई की आधिकारिक यात्रा से पहले दुबई के बुर्ज खलीफा ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के रंग प्रदर्शित किए।

इसके बाद पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच अहम द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक हुई। बता दें, प्रधानमंत्री शाम 4 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

PM Modi UAE Visit: अबू धाबी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत 

पीएम मोदी फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा समाप्त करने के बाद शनिवार को करीब 11 बजे UAE के अबू धाबी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। स्वागत पर आभार व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “आज हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत करने के लिए क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का आभारी हूं।”

भारतीय रंग में रंगा दिखा बुर्ज खलीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक यूएई यात्रा से पहले शुक्रवार (14 जुलाई) शाम को दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भारतीय तिरंगे से जगमगाता हुआ नजर आया। बुर्ज खलीफा पर भारतीय तिरंगे के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को प्रदर्शित किया गया। साथ ही, बुर्ज खलीफा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए डिस्पेल भी चलाया गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here