Pakistan के मियांवाली एयरबेस पर टेररिस्ट अटैक, आतंकियों ने तबाह किए कई लड़ाकू विमान; तहरीक-ए-जिहाद ने ली जिम्मेदारी

0
72

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यहां मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा) पर कई आतंकवादी घुस आए और जबरदस्त गोलीबारी की। इसके बाद से ही पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। ये हमला आज शनिवार (4 नवंबर) की सुबह हुआ।

सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में कहा गया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में आज सुबह कई ‘आत्मघाती हमलावरों’ ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर हमला किया। पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

बता दें, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने ली है। टीजेपी के प्रवक्ता मुल्ला मोहम्मद कासिम ने दावा किया कि आतंकियों ने एयरबेस में दर्जनों विमानों को आग के हवाले कर दिया और पायलट समेत कई लोगों की गोली मारकर जान ले ली।

Pakistan: क्षतिग्रस्त हुए 3 लड़ाकू विमान

खबर है कि आतंकियों ने हमले में तीन ग्राउंडेड लड़ाकू विमान और एक ईंधन टैंकर को नष्ट कर दिया है। सेना ने कहा कि इलाके को खाली कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है। हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर शेयर किए जा रहे हैं।

हेलिकॉप्टर से चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन

पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया है कि आतंकी हमले में 3 लड़ाकू विमानों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, अभी तक इस हमले के पीछे की मंशा मालूम नहीं चल पाई है। वहीं, पाकिस्तान के कई इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एयरबेस के इलाके के पास स्थित सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। आतंकियों को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर के जरिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here