भारतीय एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को पश्चिमी अफ्रीकी देश सेनेगल में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, पुजारी को 22 जनवरी को ही गिरफ्तार किया गया था। बेंगलुरू पुलिस के द्वारा पुजारी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

रवि पुजारी की गिरफ्तारी होने के बाद भारतीय अधिकारी जल्द ही सेनेगल से उसके भारत प्रत्यर्पण पर बात कर सकती है। बता दें अंडरवर्ल्ड डॉन पिछले 15 सालों से फरार था, उसके खिलाफ भारत में रंगदारी और हत्या के कई केस दर्ज हैं। इन सालों में पुजारी के खिलाफ कई न्यायालयों ने गैरजमानती वारंट जारी किया था। पुजारी का संबंध छोटा राजन से था।

पुजारी और राजन दोनों भारत से फरार दाऊद इब्राहिम के लिए काम कर चुका है। अभी हाल ही में मुंबई पुलिस ने रवि पुजारी के एक सहयोगी को मुंबई के गोरेगांव से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तार किया गया आरोपी विलियम अलबर्ट रोडरिक्स पुजारी को इलाके के बिल्डर्स के बारे में जानकारी देता था ताकि रंगदारी के लिए धमकाया जा सके।

पिछले साल गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद ने पुजारी की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली थी। जिसके बाद खालिद और मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अलावा पुजारी के लोगों ने मुंबई में बॉलीवुड के कई फिल्म स्टार्स को जान से मारने की धमकी दे चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here