PM Modi से बोले बाइडन-मुझे आपका ऑटोग्राफ चाहिए, जानिए किस चुनौती का प्रधानमंत्री से अमेरिकी राष्ट्रपति और ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने किया जिक्र?

जापान से पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

0
35
PM Modi
PM Modi

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बीते शुक्रवार को जापान के हिरोशिमा पहुंचे थे। वहां, सबसे पहले पहुंचते ही उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। उसके बाद पीएम मोदी जापान के पीएम फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जी-7 समिट में भाग लिए। वहीं, क्वाड की बैठक के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जो अब देश में सुर्खियों में है।

दरअसल, पीएम मोदी की लोकप्रियता पूरी दुनिया में किसी से छिपी नहीं है। उनके प्रशंसकों व चाहने वालों में विश्व के आम जनता के साथ कई बड़े नेता भी शामिल हैं। शनिवार को हिरोशिमा में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी के पास आकर सिर्फ गले ही नहीं मिले बल्कि उनसे उनका ऑटोग्राफ भी मांगा।

PM Modi

PM Modi:पीएम मोदी से अमेरिका में बड़ी संख्या में मिलना चाहते हैं लोग- बाइडन

पीएम मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, यूके के पीएस ऋषि सुनक समेत तमाम नेताओं से मुलाकात की। वहीं, क्वाड बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक हैरान कर देने वाली चुनौती का जिक्र किया। जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि अमेरिका में बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलना चाहते हैं। उन्होंने यह भी बताया पीएम मोदी से मिलने के लिए उनके पास कई लोग आवेदन भेज रहे हैं। बाइडन ने पीएम मोदी से कहा,”मुझे आपके कार्यक्रमों के लिए लोगों से लगातार अनुरोध मिल रहे हैं जो मेरे लिए चुनौती बन गया है।”

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी ने कहा कि सिडनी में 20 हजार की क्षमता वाला कम्युनिटी रिसेप्शन है लेकिन फिर भी वो सभी लोगों के अनुरोधों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने कहा,”नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 हजार से अधिक लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत किया था।” वहीं, इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बोले,”मुझे आपका ऑटोग्राफ चाहिए।”

जापान से पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी
आपको बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों के दौरे पर शुक्रवार को जापान पहुंचे। हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद वे अब पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हो गए हैं। बताया गया कि पीएम मोदी के पोर्ट मोरेस्बी पहुंचने पर पापुआ न्यू गिनी के पीएम द्वारा अगवानी की जाएगी, जहां उनका पूर्ण औपचारिक स्वागत किया जाएगा। वहीं, पापुआ न्यू गिनी के बाद प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः

G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने हिरोशिमा पहुंचे PM Modi, भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात

Nirjala Ekadashi 2023: निर्जला एकादशी पर कैसे करें भगवान विष्‍णु जी को प्रसन्‍न, जानिए पूजा मुहूर्त और बहुत कुछ ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here