पाकिस्तान ने किया बड़ा दावा, भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका करने का आरोप

इमरान महमूद ने बबलू श्रीवास्तव को RAW का फ्रंट मैन बताया और वो रॉ के टेरर फाइनेंसिंग और फैसिलेटिंग नेटवर्क को चलाता है।

0
129
Pakistan News: पाकिस्तान ने लगाया बड़ा दावा, भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका करने का आरोप
Pakistan News: पाकिस्तान ने लगाया बड़ा दावा, भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका करने का आरोप

Pakistan News: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने उस पर आरोप लगाते हुए ये दावा किया है कि मुंबई हमलों के आरोपी हाफिज सईद के घर के बाहर ब्लास्ट कराने में भारतीय गैंगस्टर का हाथ है। ये हमला पिछले साल जून महीने में हुआ था, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी। हाफिज सईद के घर के बाहर हुए इस हमले में 2 पुलिसकर्मी समेत 24 लोग जख्मी हुए थे। इस हमले को लेकर पाकिस्तान ने दावा किया है कि इसके पीछे गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव का हाथ है।

दरअसल, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने पंजाब काउंटर टेररिज्म के एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने कहा कि धमाके का जिक्र करते हुए ये दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास सबूत हैं कि इस हमले के पीछे भारत का हाथ था। उन्होंने कहा कि हमने दुनिया के सामने अपनी बात रखने का फैसला किया है।

Pakistan News: पाकिस्तान ने किया बड़ा दावा, भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका करने का आरोप
Pakistan News

Pakistan News: हमले के दोषी को गिरफ्तार किया गया- राणा सनाउल्लाह

राणा सनाउल्लाह ने दावा किया कि विदेश मंत्रालय इस मामले को दुनिया के सामने रखेगा क्योंकि इस हमले के दोषी को सबूतों के साथ गिरफ्तार किया गया है। सबूत के आधार पर भारत इसमें सीधे तौर पर शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान में बैन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान का भी समर्थन कर रहा है। वहीं, पाकिस्तान के पंजाब काउंटर टेररिज्म (CTD) के एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल इमरान महमूद का दावा है कि हमें पता है कि भारत की ओर से पाकिस्तान में कई माध्यमों से आतंक फैलाने के लिए फंडिंग भी की गई है।

Pakistan News: बबलू श्रीवास्तव RAW का एजेंट- पाक

Pakistan News: पाकिस्तान ने किया बड़ा दावा, भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका करने का आरोप
Pakistan News

हाफिज सईद के घर के बाहर हमले के मामले में पाकिस्तान के पंजाब काउंटर टेररिज्म ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। CTD अफसर के मुताबिक, इ मामले में पीटर पॉल डेविड की पहचान कार के जरिए की गई थी। आरोप है कि डेविड ने इस हमले की देखरेख की थी। पाकिस्तान का दावा है कि डेविड का संबंध RAW के दो एजेंट्स है। ये एजेंट्स बबलू श्रीवास्तव और अली बुदाइश हैं। इन्हीं दोनों एजेंट्स ने डेविड को फंडिंग की।

इमरान महमूद ने बबलू श्रीवास्तव को RAW का फ्रंट मैन बताया और वो रॉ के टेरर फाइनेंसिंग और फैसिलेटिंग नेटवर्क को चलाता है। इमरान महमूद ने कहा कि संजय तिवारी रॉ ऑपरेटर है और बबलू श्रीवास्तव के टेरर नेटवर्क का सुपरवाइजर है। उन्होंने दावा किया कि संजय तिवारी समी उल हक और नवीद अख्तर का हेंडलर था, जिन्होंने इस विस्फोट को अंजाम दिया था।

Pakistan News: कौन है बबलू श्रीवास्तव?

माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव का असल नाम ओम प्रकाश श्रीवास्तव है। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है। उसके पिता विश्वनाथ प्रताप श्रीवास्तव जीटीआई में प्रिंसिपल थे। बबलू का बड़ा भाई विकास श्रीवास्तव आर्मी में कर्नल है।

बबलू श्रीवास्तव अपने भाई की तरह ही सेना में भर्ती होना चाहता था, लेकिन कॉलेज की एक छोटी सी घटना ने उसकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी। जिसके बाद वह अपराध की दुनिया का हिंसा बन गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here