कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह और प्रतिभा सिंह के खिलाफ जारी हुआ गैर-जमानती वारंट, जानें क्या है पूरा मामला…

0
206
Himachal News: कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह और प्रतिभा सिंह के खिलाफ जारी हुआ गैर-जमानती वारंट, जानें क्या है पूरा मामला...
Himachal News: कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह और प्रतिभा सिंह के खिलाफ जारी हुआ गैर-जमानती वारंट, जानें क्या है पूरा मामला...

Himachal News: कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह, प्रतिभा सिंह और उनके परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ गैर जमानत वारंट जारी किया गया है। यह वारंट विक्रमादित्य सिंह की पत्नी द्वारा की गई शिकायत पर पर जारी किया गया है। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी उदयपुर की अदालत में इस मामले की सुनवाई की गई थी। सुदर्शना ने घरेलू हिंसा के महिला संरक्षण अधिनियम की धारा 20 के तहत उदयपुर कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी।

case of domestic violance udaipur court issues nbw against vikramaditya singh 96212831

Himachal News: क्या है पूरा मामला?

शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना ने पति और परिवार के सभी सदस्यों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। सुदर्शना ने राजस्थान के उदयपुर कोर्ट में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी। आपको बता दें, यह शिकायत 17 अक्टूबर को दर्ज की गई थी जिसकी पहली सुनवाई 17 नवंबर को हुई थी। सुनवाई के बाद पति विक्रमादित्य सिंह, सास प्रतिभा सिंह, ननद अपराजिता, ननदोई अंगद सिंह और चंडीगढ़ निवासी अमरीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

2018 11image 16 44 154632610vikramadityasingh

उन्होंने आरोप लगाया है कि शादी के बाद उसके ससुराल वाले उसको मानसिक और शारीरिक तौर से प्रताड़ित करते हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि विक्रमादित्य सिंह के परिवार वालों ने सुदर्शना के परिजनों को बुलाकर जबरन उसे उदयपुर भेजा था।

vik1 4251198 m

Himachal News: 2019 में हुई थी शादी

आपको बता दें, विक्रमादित्य की शादी 08 मार्च, 2019 में राजस्थान के मेवात वंश की राजकुमारी सुदर्शना से हुई थी। यह शादी राजस्थान के कणोता गांव में बहुत ही शाही अंदाज में हुई थी। लेकिन सुर्दशना के शिकायत के मुताबिक शादी के कुछ समय बाद ही उसके ससुरालवाले उनको प्रताड़ित करने लगे थे। सुदर्शना ने अपनी शिकायत में अदालत से आग्रह किया है कि प्रतिवादी पक्ष उनके रहने के लिए मकान की व्यवस्था भी करे।

संबंधित खबरें:

प्रयागराज में मुख्तार अंसारी की पेशी को लेकर कोर्ट में सुरक्षा कड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में है आरोपी

बिलकिस बानो मामले की सुनवाई से जस्टिस बेला त्रिवेदी ने खुद को किया अलग, जानें क्या है पूरा मामला…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here