बाहुबली मुख्तार अंसारी को ED ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में हुई थी पेशी

ईडी पहले राउंड में 14 दिनों की कस्टडी मांग सकती है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ही ईडी ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले सरजील रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

0
100
Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को ईडी ने आज गिरफ्तार कर लिया है। यूपी में जबरन जमीन पर कब्जा करने के मामले में ईडी ने मुख्तार को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार यानी आज प्रयागराज में स्पेशल ईडी कोर्ट में पेश किया गया। गौरतलब है कि दोपहर में करीब 1 बजे अंसारी को पेश किया जाएगा। इसे देखते हुए कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोर्ट में पेशी के लिए मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से प्रयागराज लाया जाएगा।

Mukhtar Ansari: कस्टडी बढ़ाने की मांग कर सकती है ईडी

Mukhtar Ansari: प्रयागराज में मुख्तार अंसारी की पेशी को लेकर कोर्ट में सुरक्षा कड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में है आरोपी
Mukhtar Ansari

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी की अदालत में पेशी के बाद ईडी की टीम अपनी कस्टडी में उसे लेने के लिए अर्जी दाखिल करेगी। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करने के लिए मुख्तार को अपनी कस्टडी में लेना चाहती है। ईडी पहले राउंड में 14 दिनों की कस्टडी मांग सकती है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ही ईडी ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले सरजील रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

बता दें कि ईडी ने पिछले साल मार्च में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी की प्रयागराज यूनिट मुख्तार के खिलाफ दर्ज इस केस की जांच कर रही है। ईडी की टीम ने पिछले साल नवंबर में बांदा जेल जाकर मुख्तार का बयान दर्ज कर चुकी है।

Mukhtar Ansari: बेटा अब्बास अंसारी और साला भी गिरफ्तार

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर ईडी का शिकंजा कसता ही जा रहा है। इसी साल नवंबर को ईडी ने मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था। ईडी की प्रयागराज यूनिट ने अब्बास अंसारी से करीब 9 घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद ईडी ने मुख्तार के साले शरजील रजा को 7 नवंबर को गाजीपुर जेल के गेट से गिरफ्तार किया था। वह एक दूसरे मामले में जमानत पर जेल से रिहा हुआ था। जेल से बाहर आते ही ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें:

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के परिवार पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, बेटे अब्बास अंसारी और पत्नी को किया भगोड़ा घोषित

ED ने गैंगस्टर Mukhtar Ansari की करोड़ों की प्रॉपर्टी की जब्त, बेटे अब्‍बास ने भी किया सरेंडर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here