Kabul Hotel Attack: काबुल में चीनी होटल पर हमला, ISIS ने ली आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी, बताई अटैक के पीछे की वजह

0
147
Kabul Hotel Attack
Kabul Hotel Attack

Kabul Hotel Attack: अफ़ग़ानिस्तान के काबुल में कुछ आतंकवादियों ने मध्य काबुल के एक गेस्ट हाउस में हमला कर दिया था। जानकारी में सामने आया है कि शहर-ए-नवा होटल में गोलीबारी की गई है। इस बीच, इस्लामिक स्टेट समूह ने काबुल के एक होटल में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। समूह ने कहा कि उनके 2 कर्मियों ने “काबुल में उस होटल में हमला किया गया है जहां अक्सर चीनी राजनयिक और व्यापारी रुकते हैं।

यह एक बड़े होटल पर हमला किया गया। यहां पहले दो बैग के अंदर छिपे दो विस्फोटक उपकरणों में विस्फोट किया गया,” उनमें से एक चीनी मेहमानों के लिए एक पार्टी को निशाना बना रहा था और दूसरा रिसेप्शन हॉल को निशाना बना रहा था। हमले में, होटल की बालकनी से कूदकर बचने के प्रयास में दो विदेशी घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी लेते हुए बताया कि उसने यह हमला चीनी व्यापारियों को टारगेट करने के लिए किया।

Kabul Hotel Attack: ISIS ने कहा कि हमला चीनी व्यापारियों को टारगेट करने के लिए किया

घटना के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह ने ट्वीट कर बताया कि 3 हमलावरों को मार दिया गया है। वहीं जबीउल्लाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि काबुल के एक होटल में हमला हुआ था, जिसके बाद तीनों हमलावर मारे गए हैं।

तालिबान के दो सूत्रों ने समाचार एजेंसी ने रॉयटर्स को बताया कि बिल्डिंग में ब्लास्ट की आवाज भी सुनी गई है। लोगों का कहना है कि धमाका काफी तेज था, साथ ही कई राउंड गाोलियां भी चलाई गई है। क्योंकि होटल के अंदर से लगातार फायरिंग की आवाज सुनाई दे रही थी। घटना सोमवार की बताई गई है। शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि होटल में मौजूद सभी गेस्ट सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। नीचे कूदने की वजह से सिर्फ दो विदेशी मेहमानों को चोट आई हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here