पूर्व PM इमरान खान की लाहौर HC में पेशी, कोर्ट के बाहर जुटे पीटीआई समर्थकों ने मचाया बवाल!

Imran Khan ने ISI पर लगाए थे गंभीर आरोप

0
49
Imran Khan top news
Imran Khan

Imran Khan:पिछले हफ्ते पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को पाक सेना ने गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद पीटीआई समर्थकों ने पाकिस्तान में जमकर तोड़फोड़ और हिंसा किया थे। हालात इतने बदतर हो गए थे कि पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी गई थी। यह विरोध इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर था। वहीं, आज एक बार फिर से लाहौर में पीटीआई समर्थकों के विरोध की खबर सामने आ रही है। आज इमरान खान को एक मामले में लाहौर हाईकोर्ट में पेश किया गया है। उनकी पार्टी के समर्थकों की भीड़ हाईकोर्ट के सामने जुट गई है। पाक मीडिया की मानें तो वहां समर्थक विरोध कर रहे हैं।

Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan:हिंसा और आगजनी को लेकर दर्ज हुए थे कई केस-पाक मीडिया

पाकिस्तान की मीडिया की मानें तो लाहौर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। यह सुनवाई इमरान और उनके समर्थकों से जुड़े मामले को लेकर है। दरअसल, बीते दिनों पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी की गई थी। उस गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा और कहीं-कहीं आगजनी की खबर सामने आई थी। वहीं, 9 मई को हुई इस हिंसा और आगजनी को लेकर कई केस दर्ज कराए गए थे। हिंसा इस कदर भड़क उठी थी कि प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पाक सेना के अधिकारी के घर में आग लगा दी थी इसके साथ ही उन्होंने कई स्थानों पर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था। पाक मीडिया के अनुसार, इस मामले में सैकड़ों पीटीआई कार्यकर्ताओं व समर्थकों को हिरासत में लिया गया था।

Imran Khan ने ISI पर लगाए थे गंभीर आरोप
बता दें कि इमरान खान को अल कदर ए ट्रस्ट के केस में गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी होने पर कई सवाल भी खड़े हुए थे।
इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर यह आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। इस आरोप के बाद इमरान खान को पाकिस्तान की सेना ने फटकार लगाई थी।
इसके अलावा इमरान खान तोशाखाने मामले में भी दोषी करार दिए गए थे। हालांकि, कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः

पूर्व PM इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल, पूरे देश में धारा 144 लागू

डीके शिवकुमार के आवास पर पहुंचे कांग्रेस के कई बड़े नेता, जानिए कर्नाटक के CM बनने को लेकर क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here