Ecuador में 5 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या, आपातकाल घोषित

इक्वाडोर की पुलिस के अनुसार, इस घटना में शहर और उसके आसपास के इलाकों में मौजूद तीन अन्य अधिकारियों की भी मौत हुई है।

0
134
Ecuador News: Ecuador में 5 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या, आपातकाल घोषित
Ecuador News: Ecuador में 5 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या, आपातकाल घोषित

Ecuador News: दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर में राषट्रपति ने आपातकाल की घोषणा की है। ये फैसला राष्ट्रपति ने उस घटना के बाद लिया, जब देश में 5 पुलिसकर्मियों की एक ही हादसे में मौत हो गई। दरअसल, इक्वाडोर में कैदियों ने एक बार फिर आतंक मचाया है। ये घटना उस वक्त हुई जब कैदियों को ट्रांसफर करने के दौरान गैंगवार छिड़ गई, जिसमें हुए धमाके की वजह से पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इसके बाद इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल का ऐलान कर दिया।

Ecuador News: Ecuador में 5 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या, आपातकाल घोषित
Ecuador News

Ecuador News: ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा में इमरजेंसी लागू

इस घटना के पीछे राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने ड्रग गैंग को जिम्मेदार ठहराया। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि ग्वायाकिल और एस्मेराल्डास में कल रात और आज जो हुआ, वह स्पष्ट रूप से ड्रग गैंग की सोच को दर्शाता है। हम इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, जिससे लगातार बढ़ रही हिंसा पर रोक लगाई जा सके।

राष्ट्रपति लासो ने ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा प्रांतों में आपातकाल का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि दोनों प्रांतों में सुरक्षा बल अभियान तेज करेंगे। वहीं, स्थानीय समय के हिसाब से रात 9 बजे से कर्फ्यू लागू रहेगा।

Ecuador News: कैसे हुई वारदात?

इक्वाडोर की पुलिस के अनुसार, इस घटना में शहर और उसके आसपास के इलाकों में मौजूद तीन अन्य अधिकारियों की भी मौत हुई है। इसके अलावा एस्मेराल्डा में 3 विस्फोट होने की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि ट्रांसफर का विरोध करते समय कैदियों ने जेल के 7 अधिकारियों को भी बंधक बना लिया।

हालांकि,बाद में कैदियों से बातचीत के बाद बंधक बनाए गए अधिकारियों को छुड़ा लिया गया था। जानकारी के मुताबिक, इक्वाडोर का जेल सिस्टम काफी वक्त से इस तरह की दिक्कतों से जूझ रहा है। 2020 के बाद से इक्वाडोर की जेलों में हिंसा के मामलों में इजाफा हुआ है, जिसमें अब तक करीब 400 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here