Weather Update: Delhi-NCR में धुंध और प्रदूषण के बीच सुबह की शुरुआत, AQI का लेवल सुधरने के आसार नहीं

Weather Update: दिल्ली में वायु प्रदूषण मंगलवार को काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। नवंबर में स्मॉग का लेवल आगे भी बना रह सकता है। दो दिन बाद हवाएं थोड़ी तेज होंगी।

0
192
AQI: top news today
AQI:

Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण एक बार फिर गंभीर स्तर के करीब पहुंच गया है। लगातार पराली का धुआं लेकर चल रही हवाएं, त्‍योहारों में की गई आतिशबाजी के चलते राजधानी की सुबह खराब होती जा रही है। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर में पलूशन कम रहने के बाद अब चुनौती नवंबर में प्रदूषण की है। ऐसे में पहले दिन का हाल देखकर लग रहा है कि आने वाले दिन मुश्किल भरे होंगे।दिल्ली में वायु प्रदूषण मंगलवार को काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। नवंबर में स्मॉग का लेवल आगे भी बना रह सकता है। दो दिन बाद हवाएं थोड़ी तेज होंगी। इससे कुछ समय के लिए प्रदूषण से मामूली राहत जरूर मिल सकती है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 6 दिनों हवा की क्‍वालिटी गंभीर से बेहद खराब स्तर पर बनी रहने की संभावना है।बीते 1 नवंबर को हवाएं दक्षिणपूर्वी दिशा से आईं। इनकी गति 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रही।

Weather Update: top news today
Weather Update:

Weather Update: राजस्‍थान में करवट बदलेगा मौसम

राजस्थान में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते दो दिनों से लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है। शेखावाटी अंचल में पारा गिरने से जहां ठिठुरन बढ़ी है।वहीं उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के असर के कारण रात में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़ सहित कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद तेज सर्दी का दौर शुरू हो जाएगा।

Weather Update: बिहार में बढ़ने लगी ठंड

बिहार में भी मौसम बदल गया है।यहां के ग्रामीण इलाकों में ठंड का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार यहां सुबह-शाम पारा लुढ़क रहा है। देर शाम के बाद पारा और गिरने से ठंड बढ़ गई है। अगले पांच दिनों बाद मौसम में बदलाव होने का पूर्वानुमान है।

Weather Update: एमपी में भी बदलने लगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार एमपी में मौसम करवट बदल रहा है।मौसम विभाग के अनुसार नवंबर के पहले हफ्ते से पूरे राज्य में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 31 अक्टूबर से नया सिस्टम पाकिस्तान से होते हुए हिमालय के बाद मैदानी इलाकों में पहुंचेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here