कड़ी सुरक्षा के बीच Donald Trump की पेशी, खुद को बताया बेकसूर, अदालत ने दिया 1.22 लाख डॉलर पोर्न स्‍टार को देने का आदेश

Donald Trump: मालूम हो कि ट्रंप के खिलाफ 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने और उसे छिपाने के लिए आर्थिक रिकॉर्ड में हेराफेरी समेत 34 आरोप लगे हैं।

0
155
Donald Trump top news
Donald Trump top news

Donald Trump:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पोर्न फिल्मों की एक्ट्रेस को लेकर चल रहे मामले में सुनवाई के लिए मैनहट्टन की अदालत में पहुंचे।पेशी से ऐन पहले मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।हालांकि बाद में उन्‍हें रिहा कर दिया गया। मालूम हो कि ट्रंप के खिलाफ 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने और उसे छिपाने के लिए आर्थिक रिकॉर्ड में हेराफेरी समेत 34 आरोप लगे हैं। कोर्ट ने उन पर 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया।यह पैसा एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को दिया जाएगा।अब इस केस की अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी। ट्रंप आपराधिक मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बन गए।

Donald Trump news
Donald Trump.

Donald Trump:जनवरी 2024 से मुकदमा शुरू होगा

Donald Trump: जानकारी के अनुसार ट्रंप की सुनवाई के दौरान तीन उदाहरणों का हवाला दिया गया था।पहला ट्रंप टावर के दरबान को 30,000 डॉलर, महिला को 150,000 डॉलर का भुगतान और तीसरे में एक एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस को 130,000 डॉलर देने की बात कही।मामले की सुनवाई के दौरान अमेरिकी जज का कहना है कि ट्रंप के खिलाफ जनवरी 2024 से मुकदमा शुरू हो सकता है।

Donald Trump: न्यूयॉर्क की सड़कों पर 35 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी मुस्‍तैद

Donald Trump ki khabar
Donald Trump.

Donald Trump:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप न्यूयॉर्क में पेशी के बाद वापस फ्लोरिडा लौट आए। ट्रंप न्यूयॉर्क के मैनहट्टन कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश हुए थे।न्यूयॉर्क की सड़कों पर 35 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और सीक्रेट सर्विस के एजेंट मुस्‍तैद थे।सुनवाई के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था।अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप 8 कारों के काफिले से कोर्ट पहुंचे थे, सीधे कोर्ट के अंदर चले गए।

भारतीय समयानुसार रात पौने बारह बजे ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट में जज के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्हें जज ने ग्रैंड ज्यूरी की तरफ से लगाए गए आरोप सीलबंद लिफाफे में थमा दिए। इस दौरान अदालत ने यह भी आदेश दिया कि ट्रंप को स्टॉर्मी डैनियल को 1 लाख 22 हजार डॉलर का हर्जाना देना होगा।ट्रंप ने कोर्ट से कहा वो बेकसूर हैं और 34 मामलों में उन पर जुड़े बेबुनियाद हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here