चीन में Corona का कोहराम जारी, WHO ने कोविड का पूरा डेटा नहीं देने पर जताई चिंता

Corona विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार बीते बुधवार तक चीन ने जो डेटा जारी किया है, उससे पता जलता है कि ओमिक्रोन के सब वेरिएंट्स BA.5.2 और BF.7 से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं।मा

0
177
Corora In China: फाइल फोटो
Corora In China: फाइल फोटो

Corona : चीन में कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 कोहराम मचा रहा है।यहां के कई सूबों में हालात बेहद खराब हो चुके हैं।अस्पतालों में स्‍वास्‍थ्‍य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। लेकिन इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के तेजी से फैलते मामलों और उसका पर्याप्‍त डेटा नहीं देने पर चिंता जताई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार बीते बुधवार तक चीन ने जो डेटा जारी किया है, उससे पता जलता है कि ओमिक्रोन के सब वेरिएंट्स BA.5.2 और BF.7 से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं।मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन उस हिसाब से स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का बुरा हाल है।विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया है कि चीन में कोरोना संक्रमण के करीब 97 फीसदी मामलों के लिए ओमिक्रोन के सब वेरिएंट्स BA.5.2 और BF.7 जिम्मेदार है।

Corona in China hindi news.
Corona in China.

Corona: सीक्वेंस डेटा को साझा करे चीन

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि चीन ने जो कोविड को लेकर डेटा जारी किया है, वो जीनोम सिक्वेसिंग के विश्लेषण पर आधारित था। डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 की उत्पत्ति और संबंधित म्यूटेशन या वेरिएंट को समझने के लिए अतिरिक्त विश्लेषण के साथ-साथ सीक्वेंस डेटा को साझा करने पर जोर दिया।

इस बाबत डब्‍ल्‍यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि एजेंसी ने हाल ही में चीनी अधिकारियों के साथ मुलाकात की ताकि अस्पताल में भर्ती होने की दर और जेनेटिक सीक्वेंस सहित कोविड-19 के मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी साझा की जा सके।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here