पाकिस्तान में सियासी घमासान, पीएम Imran Khan आज रात करेंगे राष्ट्र को संबोधित

बता दें कि बीते दिन गुरूवार को भी इमरान राष्ट्र के नाम संबोधन करने वाले थे लेकिन उन्होंने अपने संबोधन को रद्द कर दिया था।

0
252
Shahbaz sharif
Shahbaz sharif

Imran Khan: पड़ोसी देश पाकिस्तान में इमरान खान सरकार अल्पमत में आ चुकी है। सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इमरान खान की कुर्सी बचेगी या जाएगी इसकी उलटी गिनती शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार अब से कुछ समय बाद शाम, 4 बजे इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान की संसद (मजलिस) में पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होने वाली है। सात दिनों के भीतर मतदान होना है। वहीं अब पाकिस्‍तान के गृहमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी है कि पीएम इमरान खान आज रात लोगों को संबोधित करने वाले हैं।

Imran Khan: मंत्री फवाद हुसैन ने किया ट्वीट

दूसरी तरफ इमरान खान के मंत्री फवाद हुसैन (Fawad Hussain) ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री इमरान खान आज रात राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

अब लोगों के मन में सवाल यह उठ रहा है कि क्या प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पद से इस्तिफा देंगे? दूसरी तरफ इमरान के मंत्री इस बात को बिल्कुल भी मानने को तैयार नहीं है कि इमरान अपने पद को छोड़ेंगे। पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इमरान खान ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आखिरी गेंद तक खेलते हैं। इस्तीफा नहीं होगा। एक मैच होगा, दोस्त और दुश्मन दोनों इसे देखेंगे।

Imran Khan

दरअसल, Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाने के लिए सोमवार को पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया है। विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि , “इस सदन का विश्वास खोने के बाद भी प्रधानमंत्री अपना पद छोड़ना नहीं चाहते हैं।” बता दें कि पाकिस्तान की 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में इमरान खान की पार्टी के 155 सदस्य हैं। इमरान को सत्ता में बने रहने के लिए कम से कम 172 सांसदों के समर्थन की जरूरत है।

Imran Khan
Imran Khan

बता दें कि बीते दिन गुरुवार को भी इमरान राष्ट्र के नाम संबोधन करने वाले थे लेकिन उन्होंने अपने संबोधन को रद्द कर दिया था। उन्होंने अपना भाषण पाकिस्तानी सेना प्रमुख और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के प्रमुख से बातचीत के बाद रद्द किया था। अब लग रहा है कि इमरान अपनी कुर्सी नहीं बचा पाएंगे। इस अविश्वास प्रस्ताव ने पीएम की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here