कोविड के बीच China हटाने जा रहा पाबंदियां, चीन आने वाले विदेशी यात्रियों को क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं

China: जानकारी के अनुसार आगामी 8 जनवरी 2023 से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन जरूरी नहीं रहेगा। इतना ही नहीं कोरोना को संक्रामक बीमारी की एक कैटेगरी से हटाकर बी कैटेगरी में डाल दिया है।

0
187
Corora In China: फाइल फोटो
Corora In China: फाइल फोटो

China:चीन में कोविड से मचे हाहाकार के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कोविड विस्‍फोट के बावजूद चीन जल्‍द ही कुछ पाबंदियों को हटाने जा रहा है।ये ऐसा समय है जिस वक्त लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने की जरूरत है, वहीं सारी पाबंदी हटाई जा रहीं हैं।ऐसे में ये पूरी दुनिया के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकता है।जानकारी के अनुसार आगामी 8 जनवरी 2023 से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन जरूरी नहीं रहेगा। इतना ही नहीं कोरोना को संक्रामक बीमारी की एक कैटेगरी से हटाकर बी कैटेगरी में डाल दिया है। मालूम हो कि कुछ ऐसा ही चीन ने उस दौरान किया था, जब वुहान में कोरोना फैला था।

China Corona Cases
China Corona Cases

China: वर्ष 2020 में लगाया था लॉकडाउन

मालूम हो कि चीन ने वुहान में 23 जनवरी 2020 को लॉकडाउन लगाया था। इस दौरान संक्रमण बड़ी ही तेजी से दूसरी जगहों पर भी फैल गया।वुहान के झिंयिंतान अस्पताल में कोरोना वायरस का पहला केस 1 दिसंबर 2019 को आया था। कोरोना वायरस के बारे में सबसे पहले बताने वाले चीनी डॉक्टर ली वेनलियांग को भी वहां की सरकार ने न सिर्फ नजरअंदाज किया, बल्कि उनपर अफवाहें फैलाने का आरोप भी लगाया। हालांकि बाद में ली की मौत भी कोरोना वायरस से हुई।

China: 3 लहरों का खतरा बढ़ा

दूसरी तरफ चीन के महामारी विशेषज्ञ वू जुन्‍यो के अनुसार आगामी 3 महीनों में यहां 3 लहरें आ सकती हैं। क्‍योंकि 21 जनवरी से चीन का लूनार न्‍यू ईयर का आगाज भी होने जा रहा है।इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग पर्यटन करते हैं। ऐसे में दूसरी लहर जनवरी के अंत में शुरू होने की संभावना है। जबकि तीसरी नहर फरवरी के आखिर से शुरू होने का अंदेशा बना हुआ है, जोकि मिड मार्च तक चलने की संभावना है।

संबंधित खबरें

https://youtu.be/66qwpME7jIY

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here