Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में जमीयत (JUI-F) की बैठक में भीषण बम ब्लास्ट, 40 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Pakistan Blast: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में भीषण बम धमाका हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये विस्फोट JUI-F के कार्यकर्ता...

0
39
Pakistan Blast
Pakistan Blast

Pakistan: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके से भीषण बम धमाके की खबर सामने आई है। यहां जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक में जोरदार बम धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था जिसकी आवाज दो किलोमीटर तक सुनी गई है। इस घटना में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है ऐसे में मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये विस्फोट JUI-F के कार्यकर्ता सम्मेलन को निशाना बनाकर किया गया है। पुलिस और बचाव कर्मियों की टीमें मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पलात पहुंचाने में जुट गई हैं। साथ ही, पुलिस ने अलग-अलग एंगल से जांच शुरू कर दी है।

Pakistan Blast: JUI-F के नेता की मौत 

जियो न्यूज ने जिला आपातकालीन अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि बाजौर के खार में कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में एक स्थानीय जेयूआई-एफ नेता भी शामिल है। मृत नेता की पहचान जियाउल्लाह जान के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि घायलों को टिमरगारा और पेशावर इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

500 से अधिक लोग बैठक में शामिल थे- चश्मदीद

एक चश्मदीद रहीम शाह ने पाक मीडिया से कहा कि जब विस्फोट हुआ तब 500 से अधिक लोग सम्मेलन में भाग ले रहे थे। उन्होंने कहा, “हम बायन सुन रहे थे तभी एक जबरदस्त धमाका हुआ, जिसके बाद मैं बेहोश हो गया।” शाह ने बताया कि जब उन्हें होश आया तो हर तरफ खून ही खून दिखाई दे रहा था। लोग चिल्ला रहे थे और गोलियों के चलने की भी आवाज सुनाई दे रही थी।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here