Imran Khan की बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें, Pak Army Chief बन सकते हैं असीम मुनीर, पीएम हाउस की कर चुके हैं जासूसी

Pak Army Chief: मौजूदा आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्‍त होने जा रहा है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की गई है, कि जनरल बाजवा अपना कार्यकाल दोबारा से बढ़ाएंगे या नहीं। इससे पूर्व सितंबर में बाजवा को रिटायर होना था, लेकिन उन्‍होंने अपना कार्यकाल बढ़ा लिया था।

0
182
Pak Army Chief: top news on Imran Khan
Pak Army Chief

Pak Army Chief: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर बीते 3 नवंबर को हुए हमले के बाद आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला बढ़ गया है।लॉन्‍ग मार्च के दौरान उन पर हुए हमले के लिए जिन लोगों पर आरोप लगाया है।उनमें मेजर जनरल फैजल नजीर भी शामिल हैं। खान ने उन पर हुए हमले के लिए पीएम शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राना सनाउल्‍लाह और मेजर जनरल फैजल नसीर पर आरोप लगाया है। उन्‍होंने फैजल नसीर को इस हमले का मास्‍टरमाइंड बताया है।इसी बीच उनकी मुश्किलें और बढ़ने की संभावना है।

ऐसा इसलिए क्‍योंकि इमरान का कटटर दुश्‍मन असीम मुनीर पाकिस्‍तान का अगला आर्मी चीफ बन सकता है। यह वही शख्‍स से जो पीएम हाउस की जासूसी भी कर चुका है।दरअसल इमरान खान के प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान असीम मुनीर ने इसे अंजाम दिया था।वर्तमान में अगला आर्मी चीफ बनने की रेस में असीम सबसे आगे माने जा रहे हैं।ऐसे में अगर असीम मुनीर आर्मी चीफ बनते हैं तो ये इमरान खान के लिए बुरी खबर है।

top news today on Pak Army Chief.
Pak Army Chief.

Pak Army Chief : 29 नवंबर को समाप्‍त हो रहा है बाजवा का कार्यकाल

Pak Army Chief: मौजूदा आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्‍त होने जा रहा है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की गई है, कि जनरल बाजवा अपना कार्यकाल दोबारा से बढ़ाएंगे या नहीं। इससे पूर्व सितंबर में बाजवा को रिटायर होना था, लेकिन उन्‍होंने अपना कार्यकाल बढ़ा लिया था।ऐसे में कौन होगा अगला आर्मी चीफ इस पर देश के हालात के हिसाब से फैसला लिया जा सकता है।

Pak Army Chief:जानिए कौन हैं असीम मुनीर?

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर इंटेलिजेंस सर्विस आईएसआई के चीफ रह चुके हैं।अक्‍टूबर 2018 में असीम को आईएसआई का चीफ बनाया गया था,लेकिन वह कुछ माह ही अपने पद पर रह पाए।मालूम हो कि लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर तत्‍कालीन पीएम इमरान खान के समय में पीएम हाउस की जासूसी की थी। उन्‍हें भ्रष्‍टाचार के बारे में बताया था, हालांकि इन आरोपों के बाद मुनीर को आईएसआई चीफ के पद से हटा दिया गया था।

जानकारी के अनुसार बाजवा के करीबी बताए जा रहे असीम मुनीर ओपन ट्रेनिंग सर्विस के माध्‍यम से पाक सेना में शामिल हुए।वर्तमान में वह रावलपिंडी स्थित जनरल हेडक्‍वार्टर में क्‍वार्टर मास्‍टर जनरल के पद पर तैनात हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here