Australia में 19 लोगों पर बाल यौन शोषण करने का आरोप,FBI ने साझा की जानकारी

Australia: ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस कमांडर हेलेन श्नाइडर ने कहा कि 19 लोगों में से दो को पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है।

0
113
Australia top news in hindi
Australia Child sex Abuse news

Australia: ऑस्ट्रेलिया में 19 लोगों पर बाल यौन शोषण करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही, 13 बच्चों को भी बचाया गया है।अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन आपराधिक नेटवर्क की अमेरिकी एफबीआई की ओर से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

संघीय पुलिस कमांडर हेलेन श्नाइडर ने कहा कि 19 लोगों में से दो को पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है।ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में लगभग 15 साल और न्यू साउथ वेल्स राज्य में आरोपियों को 5 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

श्नाइडर के अनुसारहा, “ये लोग तकनीकी रूप से परिष्कृत ऑनलाइन बाल शोषण नेटवर्क के सदस्य थे। जो देशभर में काम कर रहा था।” 19 लोगों पर डार्क वेब पर वीडियो और तस्वीरों को साझा करने से संबंधित कुल 138 अपराधों का आरोप लगाया गया था। उन्होंने कहा, “इनमें से अधिकांश उच्च स्तर की तकनीकी क्षमता वाले सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवर थे।”

Australia top news on Child Sex Abuse
ऑस्ट्रेलिया में 19 लोगों पर बाल यौन शोषण करने का आरोप लगा है।

Australia: 13 बच्चों को बचाया

Child sex Abuse 1 min
ऑस्ट्रेलिया में 19 लोगों पर बाल यौन शोषण करने का आरोप लगा है।

Australia: कथित तौर पर 32 से 81 वर्ष की आयु के पुरुषों ने गुमनाम रूप से फाइलें साझा करने, संदेश बोर्डों पर चैट करने और नेटवर्क के भीतर वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल किया। श्नाइडर ने कहा कि जांच के परिणामस्वरूप ऑस्ट्रेलिया में 13 बच्चों को बचाया गया है। हालांकि, पुलिस ने इसे लेकर कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी।
इस मामले को ध्‍यान में रखते हुए एफबीआई ने पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों को नेटवर्क के अस्तित्व के बारे में सचेत किया था। ऑस्ट्रेलिया स्थित एफबीआई कानूनी अताशे नितियाना मान ने कहा किसंयुक्त राज्य अमेरिका में 79 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

43 को बाल शोषण अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था।एफबीआई ने अन्य देशों को उनके अधिकार क्षेत्र में संदिग्धों के बारे में सचेत किया था, लेकिन उन देशों का नाम नहीं बताया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here