Weather Update: Delhi में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, मई में सर्दी का अहसास, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आगामी 04 मई तक यहां बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।02 मई को नोएडा में अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

0
201
Weather Update top news today
Weather Update top news today

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। सोमवार को भारी बारिश के बाद कई जगह जलभराव और जाम की समस्‍या उत्‍पन्‍न हो गई। मौसम विभाग के अनुसार
आने वाले 3 दिनों में पूरे उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश होती रहेगी।जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड के लिए हमने तेज़ बारिश का अलर्ट दे रखा है। हरियाणा और पंजाब के लिए भी हमने अलर्ट दे रखा है। दिल्ली में भी अगले 3 दिनों में बारिश होती रहेगी, इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी के अनुसार दिल्‍ली में न्‍यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।इसके साथ ही तेज हवाएं चलने के साथ गरज के साथ बारिश की गतिविधियां भी जारी रहेंगी। इस पूरे सप्‍ताह दिल्ली में बारिश से मौसम सुहावना रहेगा।

Weather Update
Weather Update

04 मई तक बारिश की गतिविधियां

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 04 मई तक यहां बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।02 मई को नोएडा में अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो नोएडा में 04 मई तक बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं।

वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस का असर

मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम में ये बदलाव देखा जा रहा है।एक ताजा पश्‍चिमी विक्षोभा आज राज भी उत्‍तर पश्‍चिमी भारत के राज्‍यों में देखने को मिलेगा। इससे देश के कई भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here