Weather Update:Delhi-NCR में मौसम साफ, पहाड़ का मलबा गिरने से बद्रीनाथ हाईवे बंद

Weather Update: खराब मौसम के चलते उत्‍तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ में चारधाम यात्रा के लिए पहुंचे तीर्थयात्रियों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

0
45
Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम लगातार बदलता जा रहा है। हालांकि मौसम में ये बदलाव लोगों के लिए राहत भरा रहा है।सप्‍ताह की शुरुआत यानी सोमवार को भी आसमान साफ रहा।बीते रविवार को भी कमोबेश यही स्‍थिति देखने को मिली थी। मौसम विभाग से मिले अपडेट के अनुसार आज भी बादल छाए रहेंगे।इसके साथ ही कहीं-कहीं आंधी या हल्‍की बारिश की गतिविधि देखने को मिलेगी।

आईएमडी से मिले अपडेट के अनुसार वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस की वजह से मौसम में राहत देखने को मिल रही है।दूसरी तरफ उत्‍तराखंड के चमोली के पास पहाड़ गिरने से बद्रीनाथ हाईवे बंद कर दिया गया है।

Weather Update top news today
Forecast news today.

Weather Update:वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर

Weather Update:मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब में अगले 3-4 दिन मौसमी गतिविधियों में बदलाव देखने को मिलेगा।इस दौरान अधिकतम तापमान घटकर 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।इस दौरान आंधी में हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

Weather Update:मध्‍य प्रदेश में ओलावृष्‍टि

मध्‍य प्रदेश में रविवार को तेज बारिश के साथ ओलावृष्‍टि भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ भागों में करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की फ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।
दूसरी तरफ उज्जैन में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

उत्‍तराखंड में पहाड़ से मलबा गिरा

उत्‍तराखंड के चमोली के पास पहाड़ का मलबा गिरने की वजह से बद्रीनाथ हाईवे बंद कर दिया गया है।ताजा जानकारी के अनुसार हाईवे पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित है।खराब मौसम के चलते उत्‍तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ में चारधाम यात्रा के लिए पहुंचे तीर्थयात्रियों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इसी बीच खबर मिली है कि श्रीनगर पुलिस की ओर से एहतियातन चारधाम यात्रा रोक दी गई है। श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए श्रीनगर में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।मौसम ठीक होने और बद्रीनाथ हाईवे से मलबा हटने के बाद यात्रियों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here