पुल का उद्घाटन करने पहुंची थी अधिकारियों की टीम, रिबन काटते ही हुआ धराशायी, अब VIDEO VIRAL

बीते मंगलवार को डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो में अधिकारी एक पैदल पुल का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे। जैसे ही महिला अधिकारी ने लाल रिबन काटने के लिए कैंची निकाली, उसी वक्त पुल ढह गया। वे जब तक पुल पर लगा फीता काट कर उद्घाटन करते तब तक पुल ऑफिसर सहित नीचे गिर पड़े। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

0
325
Congo Bridge Collapse: पुल का उद्घाटन करने पहुंची थी अधिकारियों की टीम , रिबन काटते ही हुआ धराशायी, VIDEO VIRAL
Congo Bridge Collapse: पुल का उद्घाटन करने पहुंची थी अधिकारियों की टीम , रिबन काटते ही हुआ धराशायी, VIDEO VIRAL

Congo Bridge Collapse: बारिश के मौसम में अक्सर लोगों को आवाजाही की समस्याएं होती हैं। इसी समस्या से निजात पाने के लिए अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो में एक पुल बनाया गया था। कॉन्गो के राजनेताओं ने इसकी लॉन्चिंग के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था और इस पुल के उद्घाटन को देखने के लिए कई लोगों को एकत्रित किया गया था।

बीते मंगलवार को डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो में अधिकारी एक पैदल पुल का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे। जैसे ही महिला अधिकारी ने लाल रिबन काटने के लिए कैंची निकाली, उसी वक्त पुल ढह गया। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जहां लोग पुल बनाने वालों का मजाक उड़ा रहे हैं।

Congo Bridge Collapse: कैंची उठाते ही पुल हुआ धराशायी

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 मीटर चौड़े पुल पर एक लाल रंग के फीते को काटा जाना था लेकिन जैसे ही पूरी टीम के साथ फीता काटने के लिए कैंची उठाई वैसे ही पुल धराशायी हो गई। पूरा पुल दो हिस्सों में बंट गया और उस पर मौजूद सभी लोग नीचे गिर गए। पुल पर मौजूद अधिकारी बाल-बाल बचे। वीडियो में दिख रहा है कि महिला अधिकारी मदद के लिए चिल्ला रही है। जान बचाने के लिए वह कूदने को तैयार है।

सुरक्षाकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और महिला को गिरते पुल से पकड़ लिया। बाकी अधिकारी भी मदद की गुहार लगाने लगे। हालांकि, पुल गिरने के बाद भी कोई अधिकारी नीचे नहीं गिरे। सुरक्षाकर्मियों ने सभी को सही सलामत उतार लिया।

Screenshot 2022 09 07 172524
Congo Bridge Collapse: कैंची उठाते ही पुल हुई धराशायी

Congo Bridge Collapse: सोशल मीडिया पर Viral हो रही है Video

इस घटना के वीडियो और तस्वीरें पर यूजर्स काफी मजे भी ले रहे हैं। ट्विटर पर इसकी तस्वीरें देख रहे लोगों ने घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। एक यूजर ने लिखा आपका अफ्रीका में स्वागत है, यहां लूट, धोखा और बाकी चीजें हैं। कुछ ट्विटर यूजर्स का कहना था कि उन्हें ये प्रैंक वीडियो लग रहा था। लेकिन, ये तो सही निकला। एक ने कहा कि लगता है रिबन ने ही पुल को बांधे रखा था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here