Home Tags Diwali 2021

Tag: Diwali 2021

Festive Season में देश भर में हुआ सवा लाख करोड़ का...

0
Diwali और अन्य त्योहारों के कारण सभी औद्योगिक संस्थान बंद हैं और अब देश भर में सामान्य व्यापारिक गतिविधियां 11 नवंबर से शुरू होंगी। इस वर्ष दिवाली पर लोगों ने जमकर बाज़ारों में खरीदारी की, जिससे व्यापारियों में आगे बेहतर व्यापारिक संभावनाओं की उम्मीद बढ़ी है।

Kareena – Karisma और Saif ने पटौदी पैलेस में मनाया...

0
करीना कपूर, करिश्मा कपूर, सारा अली खान और सारा अली खान ने परिवार के साथ दिवाली मनाया,. सैफ, करीना और करिश्मा ने हरियाणा के पटौदी पैलेस में तो वहीं सारा ने मुंबई में दिवाली मनाया।

Happy Diwali 2021: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बनाया रंगोली, देखें...

0
Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे दुनिया में दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों...

Happy Diwali Wishes: रोशनी के इस त्योहार पर अपनों को यह...

0
इस खास मौके पर अगर आप अपनों को खास मैसेज भेजने के लिए सोच रहे हैं। आप यह भी चाह रहे हैं कि क्या भेजा जाए तो आप की मुश्लिक यहां पर हल हो जाएगी।

Diwali 2021: दीवाली पर Ganesh Ji की इस तरह करें पूजा,...

0
गणेण जी का पूजन और उपासना करने से घर में सम्पन्नता, समृद्धि, सौभाग्य और धन का समावेश होता है। गणेश जी माता लक्ष्मी के मानस-पुत्र हैं। इसलिए माता को खुश करने के लिए गणेश जी के साथ उनकी पूजा की जाती है। साथ ही हर शुभ काम से पहले गणेश जी की पूजा होती है।

Diwali 2021 Laxmi Puja Muhurat Time: दीवाली पर यह है लक्ष्मी...

0
Diwali पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। मान्यताओं के अनुसार दीवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। यह भी माना जाता है कि दीवाली के दिन देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती हैं। पूरे साल मां की कृपा भक्तों पर बनी रहती है।

Happy Diwali 2021: कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दीवाली का उत्साह,...

0
Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Diwali की रात क्यों खेला जाता है जुआ? जानें इसके पीछे...

0
गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। लेकिन क्या आपको पता है कि दीवाली की रात जुआ खेलने का रिवाज भी है। हम आपको इसी रिवाज के बारे में बताएंगे।

झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के साथ कांग्रेस नेता Srinivas BV...

0
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने दीवाली पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि वे इस बार अपनी दीवाली दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के साथ मना रहे हैं। गौरतलब है कोरोना के समय में ऑक्सीनज सिलेंडर मुहैया कराने में श्रीनिवास बीवी आगे रहे थे। साथ ही लॉकडाउन के समय उन्होंने प्रवासी मजदूरों की मदद भी की थी।

PM Narendra Modi जम्मू-कश्मीर पहुंचे, LOC पर तैनात सैनिकों के साथ...

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह जम्मू के राजौरी पहुंचे जहां से वे नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास तैनात सैनिकों के बीच जाएंगे और उनके साथ दीवाली मनाएंगे। यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी जिले में सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!