PM Narendra Modi जम्मू-कश्मीर पहुंचे, LOC पर तैनात सैनिकों के साथ मनाएंगे Diwali

0
387
Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह जम्मू के राजौरी पहुंचे जहां से वे नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास तैनात सैनिकों के बीच जाएंगे और उनके साथ दीवाली मनाएंगे। यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी जिले में सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं।

पीएम मोदी के दौरे से पहले सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे कल जम्मू पहुंचे और सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए अग्रिम इलाकों का दौरा किया। सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी में हिंसा में तेजी आई है और पिछले तीन हफ्तों में 11 सैनिक मारे गए हैं।

सेना पिछले 24 दिनों में पुंछ-राजौरी वन क्षेत्र में सबसे लंबे आतंकवाद विरोधी अभियानों में से एक में लगी हुई है। ऑपरेशन में नौ जवान शहीद हो गए हैं लेकिन अभी तक इस क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ कोई सफलता नहीं मिली है।

2019 में, प्रधानमंत्री ने राजौरी में एक सेना डिविजन में दीवाली मनाई थी और इस बार वह नौशेरा में सैनिकों के साथ त्योहार मना रहे हैं, जो एलओसी के करीब तैनात हैं। पिछले हफ्ते इसी सेक्टर में एक खदान में हुए विस्फोट में एक अधिकारी समेत दो जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Happy Diwali 2021: देशभर में दीवाली को लेकर उत्साह, नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here