Happy Diwali 2021: कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दीवाली का उत्साह, देखें तस्वीरें और VIDEO

0
334

Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के लिए जम्मू के नौशेरा पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने सेनाओं से बात करते हुए करते हुए कहा है कि आपके लिए सेना में आना एक नौकरी नहीं है। पहली तारीख को तनख्वाह आएगी, इसके लिए नहीं आए हैं आप। आपके लिए सेना में आना एक साधना है, जैसे कभी ऋषि-मुनि साधना करते थे, मैं आपके दिल के अंदर उस साधक का रूप देख रहा हूं। आप मां भारती की साधना कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं फिर आप के बीच आया हूं। आज फिर मैं आपसे नई ऊर्जा, नई उमंग, नया विश्वास लेकर जाऊंगा। मैं अकेला नहीं आया हूं, 130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद आपके लिए लेकर आया हूं।

1 1

दीवाली को लेकर अयोध्या में भी उत्साह का वातावरण है। पूरे अय़ोध्या को सजाया गया है।

2 1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि आज ‘श्री अयोध्या जी’ में दीपावली के पावन पर्व के पुनीत अवसर पर प्रभु श्री रामलला जी के दिव्य दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कृपानिधान रघुकुल नंदन सम्पूर्ण विश्व का कल्याण करें। सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here