Home Tags Diwali puja muhurat 2021

Tag: Diwali puja muhurat 2021

Happy Diwali 2021: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बनाया रंगोली, देखें...

0
Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे दुनिया में दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों...

Diwali 2021: दीवाली पर Ganesh Ji की इस तरह करें पूजा,...

0
गणेण जी का पूजन और उपासना करने से घर में सम्पन्नता, समृद्धि, सौभाग्य और धन का समावेश होता है। गणेश जी माता लक्ष्मी के मानस-पुत्र हैं। इसलिए माता को खुश करने के लिए गणेश जी के साथ उनकी पूजा की जाती है। साथ ही हर शुभ काम से पहले गणेश जी की पूजा होती है।

Happy Diwali 2021: जानें Kumar Vishwas को Narendra Modi की कौन...

0
Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Happy Diwali 2021: कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दीवाली का उत्साह,...

0
Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Diwali की रात क्यों खेला जाता है जुआ? जानें इसके पीछे...

0
गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। लेकिन क्या आपको पता है कि दीवाली की रात जुआ खेलने का रिवाज भी है। हम आपको इसी रिवाज के बारे में बताएंगे।

Happy Diwali 2021: दीवाली पर हिंदी साहित्य की 5 कालजयी कविताएं,...

0
Diwali प्रकाश का पर्व है। मंगल यशगान का पर्व है। जीवन के उत्थान का पर्व है। हिंदी साहित्य में समय-समय पर कई साहित्यकारों ने अपने कलम से दीपावली पर रोशनी बिखेरी है। हिंदी की कविता साहित्य में दीपवली पर बहुत कुछ लिखा गया है। प्रेम के, श्रृंगार के, हर्ष और उल्लास के इस महापर्व पर पढ़िये यहां दीपावली पर लिखी गई 5 कालजयी कविताएं

Happy Diwali 2021: देशभर में दीवाली को लेकर उत्साह, नरेंद्र मोदी,...

0
दीपों के इस पावन उत्सव पर पूरा देश हर्षोल्लास के साथ खुशियां मना रहा है। इस मौके पर देश प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए।

Muhurat Trading 2021: मुहूर्त ट्रेडिंग क्या है? जानें इससे जुड़ी सभी...

0
दिवाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र के लिए शेयर बाजार (BSE - NSE) कल (4 नवंबर) को एक घंटे के लिए खुलेगा। इस दौरान नए संवत की शुरुआत के उपलक्ष्य में मुहूर्त व्यापार का अभ्यास किया जाता है। पारंपरिक व्यापारिक समुदाय इस मौके पर अपने खाते की किताबें खोलते हैं।

Diwali 2021: पाकिस्तान में लोग कैसे मनाते हैं दीवाली? तस्वीरों में...

0
Diwali 2021: गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से...

भारत के अलावा इन 10 देशों में मनाया जाता है Diwali...

0
गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से लोगों में काफी उत्साह है। सभी ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। क्या आपको पता है भारत के अलावा भी कई देश ऐसे हैं जहां दीवाली का त्योहार भारत की तरह ही मनाया जाता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!