विषय Farm laws

Tag: farm laws

Punjab Election 2022 के लिए SAD-BSP Manifesto हुआ जारी, घोषणापत्र में किए गए 15 बड़े वादे

SAD-BSP Manifesto: 20 फरवरी को पंजाब में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता से बाहर हुई अकाली दल...

कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने ‘एक कदम पीछे हटने’ वाले बयान पर कहा- मेरे शब्दों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया

केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने बीते शुक्रवार को नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिये कृषि कानून पर दिये अपने बयान 'हम एक कदम पीछे हटे हैं आगे फिर बढेंगे' का खंडन किया है।

दिल्‍ली का Ghazipur Border कब होगा खाली, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा…

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि बड़ी संख्या में किसान रविवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह रविवार सुबह 8 बजे क्षेत्र बॉर्डर खाली कर देगा। आज की बैठक में, हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे और उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। लोगों ने खाली करना भी शुरू कर दिया है, इसमें 4-5 दिन लगेंगे। 15 दिसंबर को खुद यहां से निकलूंगा।

Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच बनी सहमति, आंदोलन हुआ खत्म, शनिवार से घर लौटेंगे किसान

Farmers Protest: केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच सहमति बन गई है। केंद्र सरकार के साथ बातचीत के बाद तैयार प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब सरकार की तरफ से इसे मानने के लिए अधिकारिक चिट्‌ठी भेज दी जाएगी। इस बीच मोर्चे की मीटिंग चल रही है और किसानों की घर वापसी का एलान हो सकता है।

Rahul Gandhi का केंद्र पर हमला, कहा- किसानों को मुआवजा नहीं देना चाहती Modi Government, सोमवार को संसद में रखेंगे मृतकों का रिकॉर्ड

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने किसानों के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेस करके मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की मंशा नहीं है किसानों को मुआवजा देने की।

Farmers Protest: विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी

विवादास्पद कृषि कानून समाप्त हो गए हैं। आज राजपत्र में इस बाबत अधिसूचना जारी की गयी। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र में इन कृषि कानूनों को खत्म करने वाले विधेयक को पारित कर दिया गया था। पिछले महीने पीएम मोदी ने गुरुपर्व के मौके पर घोषणा की थी कि केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस लेगी और आखिरकार सरकार ने कृषि कानून को वापस ले लिया। आज का दिन देश के किसानों के लिए बेहद अहम है क्योंकि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करते किसानों को एक साल से अधिक समय हो गया था। आखिर में सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा।

Farm Laws के बाद क्या MSP के मुद्दे पर झुकेगी मोदी सरकार? किसानों से चर्चा के लिए मांगे 5 नाम

केंद्र द्वारा तीनों कृषि कानून (Farm Laws) वापस लिए जाने के बाद भी किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। एक साल से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसान अब न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की मांग पर अड़ गए हैं। कृषि कानून वापस लेने के बाद सरकार अब किसानों की इस मांग को लेकर भी झुकती नजर आ रही है। सरकार ने एमएसपी से संबंधित मसले पर बात करने के लिए पांच प्रतिनिधियों के नाम मांगे हैं।

Cryptocurrency पर संसद में बोलीं Nirmala Sitharaman- आप सब बिल का इंतजार करें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman ) ने मंगलवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के गलत हाथों में जाने के जोखिम पर नजर रखी जा रही है।

Rajya Sabha सभापति ने 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने से किया इंकार, विपक्ष का वॉकआउट, पढ़ें संसद सत्र से जुड़ी 10...

Rajya Sabha के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने से इंकार करने के बाद विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा से वाकआउट किया। वहीं, शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राजनाथ सिंह, अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर सहित शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। पढ़ें संसद के शीतकालीन सत्र से जुड़ी 10 बड़ी बातें:

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने की सरकार बनने पर किसानों के लिए मुआवजे की घोषणा, जानें कितना मुआवजा देगी सपा सरकार

UP Election 2022: कृषि कानून वापसी विधेयक सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन पास हाे गया। इस बिल के...

Most Read

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।