Twitter पर फिर ‘Blue Tick’ सब्सक्रिप्शन सेवा 12 दिसंबर से होगी शुरू, अब हर महीने देनी होगी इतनी फीस

0
137
Elon Musk को कवर करने वाले कई पत्रकारों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सभी के अकाउंट हुए निलंबित
Elon Musk को कवर करने वाले कई पत्रकारों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सभी के अकाउंट हुए निलंबित

Twitter Blue Tick Relaunch: एलन मस्क के स्वामित्व वाली माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी प्रीमियम सदस्यता सेवा “ट्विटर ब्लू टिक” को फिर से लॉन्च किया है, जो 12 दिसंबर से शुरू होगी। ब्लू टिक प्रीमियम ‘ब्लू चेकमार्क’ सेवा सोमवार यानी कल से एक बार फिर से शुरू होने जा रही है। ट्विटर ने शनिवार को कहा कि वह सोमवार से शुरू होने वाले ब्लू चेकमार्क और विशेष सुविधाओं तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने की सुविधा देगी। बता दें कि ‘ब्लू चेकमार्क’- ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है जो ट्विटर द्वारा सत्यापित होते हैं।

Twitter Blue Tick Relaunch: हर महीने देने होंगे इतने रुपये

बता दें कि एलन मस्क ने जब अक्टूबर में ट्विटर 44 अरब डॉलर में खरीदा तब ब्लू टिक देने की सेवा के लिए 8 डॉलर के शुल्क की भुगतान की बात कही थी। लेकिन इसके बाद कई फर्जी अकाउंट ने भी ब्लू टिक पा लिया। जिसके बाद उन्होंने अपने इस फैसले पर रोक लगा दी थी। वहीं अब एक बार फिर इस सेवा को शुरू किया जा रहा है। लेकिन इस बार कई बड़े बदलाव किए गए हैं। अब अगर कोई ब्लू टिक चाहता है तो उसे प्रति माह 8 डॉलर यानी 660 रुपये देना होगा। वहीं आईफोन यूज करने वाले लोगों को 11 डॉलर यानी 907 रुपये हर महीने देना होगा।

वहीं ट्विटर ने कहा कि अब सब्सक्राइबर्स लंबी वीडियो अपलोड कर पाएंगे साथ ही उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा। साथ ही जानकारी दी गई है कि सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो वे नीले चेकमार्क को अस्थायी रूप से खो देंगे जब तक कि उनके खाते की फिर से समीक्षा नहीं की जाती। कंपनी ने आगे कहा कि “आपके धैर्य के लिए धन्यवाद क्योंकि हमने ब्लू टिक को बेहतर बनाने के लिए काम किया है – हम उत्साहित हैं और जल्द ही आपके साथ और साझा करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here