क्या है Jio Airfiber जिससे धमाका करने की तैयारी में है जियो, जानें इसकी खासियत और सबकुछ

0
182
क्या है Jio Airfiber जिससे धमाका करने की तैयारी में है जियो, जानें इसकी खासियत और सब कुछ
क्या है Jio Airfiber जिससे धमाका करने की तैयारी में है जियो, जानें इसकी खासियत और सब कुछ

रिलायंस की 45वीं सालाना बैठक में Jio Airfiber की घोषणा की गई है। दरअसल यह एक अल्ट्रा हाई स्पीड फिक्सड ब्रॉडबैंड सॉल्यूशन है। इस वायरलैस जियो एयरफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस से दो जीबीपीएस तक अल्ट्रा फास्ट स्पीड इंटरनेट मिलेगा।

FbUu1AYXwAI12yf?format=jpg&name=small
Jio Airfiber

क्या है Jio Airfiber?

जियो एयरफाइबर रेडियो बेस्ड सॉल्यूशन्स पर काम करने वाला एक वायरलैस डिवाइस है। बताया जा रहा है कि इसका बैंडविड्थ भी काफी शानदार होने वाला है। साथ ही कंपनी की ओर से इस बात का दावा किया जा रहा है कि इस डिवाइस को इस्तेमाल करने के बाद किसी भी अन्य डिवाइस की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस पोर्टेबल वायरलेस डिवाइस को आसानी से घर या दफ्तर में कहीं भी रखकर इस्तेमाल किया जा सकता है।

FbUkA7daQAIo Im?format=jpg&name=small
Jio Airfiber

ये है Jio Airfiber की खासियत

इस जियो फाइबर हाई स्पीड डिवाइस में आप टीवी, लैपटॉप, मोबाइल, कंप्यूटर और टैबलेट को एक साथ कनेक्ट कर सकते हैं और सभी की स्पीड भी बेहतर रहेगी। इस डिवाइस के जरिए क्लाउड गेमिंग, इमर्सिव स्पोर्ट्स व्यूइंग और ऐसे कई काम हाई क्वालिटी में कर सकेंगे। इस डिवाइस के इस्तेमाल से किसी भी तरह से होने वाली इंटरनेट की समस्याएं पहले के मुकाबले काफी कम हो जाएगी।

FbUoDDrUcAArzDe?format=jpg&name=small
Jio Airfiber

कब होगा लॉन्च?

फिलहाल जियो फाइबर अल्ट्रा-हाई स्पीड डिवाइस को लॉन्च करने के लिए कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं की गई है। लेकिन एजीएम के दौरान बताया गया था कि देश के चुनिंदा शहरों में दीवाली से पहले 5G सेवा शुरू कर दी जाएगी और आने वाले दिनों में इसको बाकी शहरों में भी पहुंचा दिया जाएगा। इस घोषणा से अंदाजा लगाया जा रहा है कि दीवाली तक जियो फाइबर कुछ चुनिंदा शहरों में लॉन्च हो जाएगा।

संबंधित खबरें:

5G Recharge Plan: साल के अंत तक देश में लॉन्च हो जाएगी 5G सर्विस, जानें क्या होंगे रिचार्ज प्लान्स

5G Service: 5G का उठाना चाहते हैं फायदा, तो यह खास जानकारी आपके लिए ही है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here