5G Service: 5G का उठाना चाहते हैं फायदा, तो यह खास जानकारी आपके लिए ही है…

0
250
5G In India
5G In India

भारत अब 4G की दुनिया से आगे बढ़कर 5G सर्विस (5G Service) की दुनिया में कुछ महीनों में कदम रखने वाला है। इससे इंटरनेट की स्पीड काफी तेज हो जाएगी, जिससे आप सभी को कई फायदे होंगे। हमें मालूम है कि आप सभी को इस कदम का बेसब्री से इंतजार है। आइए इससे पहले हम जान लें यह खास जानकारी, जो आने वाले दिनों में 5G को यूज करने में होंगे फायदेमंद…

5 G Service
5 G service

5G Service: अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है 5G

पिछले कई दिनों ने देश में 5G Service की चर्चा लोगों में खास हो गई है। जहां भी देखिए लोग इस सर्विस के बारे में बाते जानने के लिए उत्साहित है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि इस साल के अक्टूबर में 5G सर्विस (5G Service) लॉन्च हो सकती है।

हालांकि यह 5G सर्विस पहले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे मेट्रो सिटी में आएगी। मालूम हो कि हाल ही में टेलीकॉम कंपनी जियो (telecom company jio) ने दीवाली तक 5G को लॉन्च करने की बात कही है। जियो कंपनी का यह भी कहना है कि 2023 के अंत तक पूरे भारत में यह सर्विस (5G Service in India) उपलब्ध हो सकती है।

आखिरकार क्या है 5G सर्विस?

ज्यादातर लोगों का सवाल यही है कि आखिरकार यह 5G सर्विस है क्या ? तो बिल्कुल भी इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह सुविधा आ जाने से, आपकी इंटरनेट कनेक्टिविटी 4G के कई गुना फास्ट हो जाएगी।

इसके साथ ही साथ आप ऑनलाइन कोई भी काम बिना नेट स्पीड की दिक्कत के आराम से कर सकेंगे। इसके माध्यम से आप वीडियो कॉल की भी पहले से बेहतर सुविधा ले सकेंगे।

5G Service: इन फोन्स में काम करेगा 5G

लोगों का यह भी सवाल है कि 5G के लिए क्या कोई दूसरा फोन लेना पड़ेगा? तो आपको बता दें कि 5G की यह सर्विस 4G के आपके स्मार्टफोन में नहीं काम करेगी। हालांकि इससे चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि लगभग सारे फोन ब्रांड्स 5G सर्विस को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन (5G smartphone) लॉन्च कर रहे हैं। तो आप इन 5G सर्विस को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन का यूज कर सकते हैं।

मौजूद सिम का क्या करेंगे ?

मिली जानकारी के अनुसार आपके पास पहले से मौजूद सिम के बदले नया सिम कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं है। आपके पहले वाले सिम कार्ड में ही 5G की सर्विस काम करेगी। इसके लिए आप अपने फोन की सेंटिंग से भी जानकारी ले सकते हैं। हालांकि वैसे जो लोग 5G वाली नई सिम लेना चाहते हैं, उनके लिए कंपनी सिम की व्यवस्था भी कर सकती है।

संबंधित खबरेंः

Reliance Jio 5G Service: कुछ ही महीनों में शुरू होगी जियो 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की बड़ी घोषणा

5G Recharge Plan: साल के अंत तक देश में लॉन्च हो जाएगी 5G सर्विस, जानें क्या होंगे रिचार्ज प्लान्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here