जल्‍द ही नए फीचर्स के साथ लॉन्‍च होगा Facebook, लॉन्‍ग फॉर्म कंटेंट से लेकर वॉयस ओवर होगा शानदार

Facebook: मालूम हो कि फेसबुक ने यूट्यूब की सफलता की प्रतिक्रिया के रूप में 2017 में 'फेसबुक वॉच' लॉन्च किया था।उस समय, कंपनी ने टीवी शो और फेसबुक के लिए बनाई गई अन्य लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया।

0
68
Facebook top news today
Facebook

Facebook: मशहूर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक जल्‍द ही नए कलेवर और दमदार फीचर्स के साथ एंट्री करेगा। भारत और अन्य देशों में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म-फेसबुक, इंस्टाग्राम के लिए जाना जाता है।हाल ही में इसे Threads के लिए भी काफी लोकप्रियता मिली है।इन सभी प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा लोकप्रिय इंस्टाग्राम है, जो यूजर्स की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

जानकारी के अनुसार मेटा का दूसरा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यानी फेसबुक अपने पूरे लुक को बदलने की तैयारी में है।इसे इंस्ट्राग्राम की तरह मेकओवर दिया जाएगा। आइए जानते हैं इसमें क्‍या होगा खास?

 Facebook: in News avtaar soon news
Facebook.

Facebook:कुछ फीचर्स के नामों में बदलाव

Facebook: फेसबुक अपने कुछ फीचर्स के नामों में बदलाव कर कर रहा है।प्‍लेटफार्म ‘वॉच’टैब का नाम बदलकर जल्‍द ही ‘वीडियो’ कर रहा है। इसमें रील्स, लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट और लाइव वीडियो को शामिल करने के लिए इसका विस्तार कर रहा है।
इसकी खासियत होगी कि यूजर्स वीडियो के बीच वर्टिकली स्क्रॉल कर सकेंगे।रील्स को ब्राउज करने के लिए हॉरिजॉन्टली स्क्रॉल कर सकते हैं। ‘वीडियो’ सेक्शन एंड्रॉइड ऐप के टॉप पर और iOS ऐप के नीचे स्थित होगा।

वीडियो-आधारिच फीड के अलावा यूजर सर्च बटन के माध्यम से एक एक्सप्लोर पेज को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही आप एक एल्गोरिथ्म द्वारा चुने गए प्रासंगिक विषयों और हैशटैग से संबंधित विभिन्न रील्स, लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट और लाइव वीडियो के साथ एक एक्सप्लोर पेज पेज को एक्सेस कर सकते हैं, जो उन कंटेंट को दिखाता है। जिसका आप लंबे समय तक आनंद लेंगे।

Facebook: लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पर फोकस

FB and Meta 3 min

Facebook:मालूम हो कि फेसबुक ने यूट्यूब की सफलता की प्रतिक्रिया के रूप में 2017 में ‘फेसबुक वॉच’ लॉन्च किया था।उस समय, कंपनी ने टीवी शो और फेसबुक के लिए बनाई गई अन्य लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया। हालांकि इसमें कई बदलाव हुए हैं।

इन फीचर्स को बनाया जा रहा और बेहतरीन

फेसबुक रील्स और मुख्य फीड के लिए नए एडिटिंग टूल भी अतिरिक्‍त जोड़ने पर विचार हो रहा है। जिसमें स्पीड को एडजस्ट करने, क्लिप को रिवर्स करने या बदलने की क्षमता शामिल है।मेटा रील्स पर एचडीआर वीडियो के लिए समर्थन जोड़ रहा है। जिससे सही ऑडियो ट्रैक ढूंढना, शोर कम करना और वॉयसओवर रिकॉर्ड करना आसान हो जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here