Apple Watch Series 8: लॉन्च हुई ये बेहतरीन फीचर्स वाली स्मार्टवॉच, बॉडी सेंसर से है लैस

वॉच सीरीज़ 8 से शुरू होकर, नई ऐप्पल वॉच स्मार्टवॉच पुराने-जीन मॉडल के समान दिखती है। एक प्रमुख विशेषता जो Apple ने जोड़ी है वह है बॉडी टेम्परेचर सेंसर।

0
177
Apple Watch Series 8
Apple Watch Series 8

Apple Watch Series 8: Apple ने अपने ‘फॉर आउट’ इवेंट में ऐप्पल Watch Series 8 और वॉच एसई 2 नामक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की हैं। कंपनी ने एक अधिक टिकाऊ और मजबूत Apple Watch Ultra भी लॉन्च किया है। सभी नई घड़ियां कमोबेश एक जैसी दिखती हैं, लेकिन निर्माण की गुणवत्ता और कुछ विशेषताओं में अंतर हैं। स्मार्टवॉच के साथ, Apple ने नए iPhones और AirPods भी लॉन्च की है।

download 44
Apple Watch Series 8

Apple Watch Series 8 और Watch Ultra की कीमतें

Apple Watch Series 8 के GPS वर्जन की कीमत 399 डॉलर है, यानी 31,800 रुपये। एलटीई वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर यानी करीब 39,800 रुपये है। यह चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। वॉच अल्ट्रा की कीमत $799 है, जो लगभग 63,700 रुपये है। वॉच सीरीज़ 8 और एसई 2 16 सितंबर को उपलब्ध होंगे। वॉच अल्ट्रा 23 सितंबर को उपलब्ध होगी और ऐप्पल ने अभी तक भारत में इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है।

download 45
Apple Watch Series 8 Price

Apple वॉच सीरीज़ 8, वॉच एसई और वॉच अल्ट्रा स्पेसिफिकेशंस

वॉच सीरीज़ 8 से शुरू होकर, नई ऐप्पल वॉच स्मार्टवॉच पुराने-जीन मॉडल के समान दिखती है। एक प्रमुख विशेषता जो Apple ने जोड़ी है वह है बॉडी टेम्परेचर सेंसर। अब, इस सेंसर के कई फायदे हैं, लेकिन कंपनी का कहना है कि यह विशेष रूप से महिलाओं को उनके ओवुलेशन चक्र को ट्रैक करने में मदद कर सकता है।

इसके अलावा ईसीजी, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (SpO2), और फॉल डिटेक्शन जैसे पुराने फीचर बने हुए हैं। इसमें एक नया ‘क्रैश डिटेक्शन’ फीचर भी है, जो दो मोशन सेंसर के जरिए काम करता है। यदि घड़ी को असामान्य कंपन या गिरावट का पता चलता है, तो यह परिवार और दोस्तों को एक एसओएस कॉल भेजेगा। ऐप्पल का कहना है कि वॉच अल्ट्रा डुअल-जीपीएस के साथ आता है जो कम सेलुलर कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में काम करता है। दूरदराज के इलाकों में लंबी पैदल यात्रा के दौरान यह सबसे मददगार हो सकता है। इसके अतिरिक्त, एक WR100 रेटिंग है, जिसका अर्थ है कि गोताखोर इसे 100 फीट गहराई में भी पहन सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here