अब 18 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है Airtel 5G, यहां जानें प्लान और बहुत कुछ

0
119
Airtel 5G
Airtel 5G

Airtel 5G: फास्ट नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए एयरटेल देशभर में नए 5G नेटवर्क को रोल आउट करने के लिए तेजी से काम कर रहा है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने बताया कि Airtel 5G Plus नामक नेटवर्क अब देश के 18 से अधिक शहरों में उपलब्ध है और जल्द ही और शहरों तक पहुंचने वाला है। Airtel 5G अब अहमदाबाद, विजाग, दिल्ली, बेंगलुरु, नागपुर, गुवाहाटी, पटना, वाराणसी, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई, सिलीगुड़ी, पानीपत, गुरुग्राम, शिमला, इंफाल, लखनऊ और विशाखापत्तनम में उपलब्ध है।

2023 तक प्रमुख शहरों में पहुंचने की योजना

बता दें कि टेलीकॉम कंपनी ने 5G नेटवर्क के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है। कंपनी 2023 तक प्रमुख भारतीय शहरों में पहुंचने की योजना बना रहा है। इसके अलावा, एयरटेल एक या दो साल के भीतर पूरे देश में 5G सर्विस देने का भी दावा करता है।

Airtel 5G
Airtel 5G

अक्टूबर 2022 में पीएम मोदी ने किया था लॉन्च

5G को अक्टूबर 2022 में पीएम मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था। कंपनी ने वादा किया था कि 5G प्लस नेटवर्क को सभी मौजूदा 5G-सक्षम हैंडसेट के अनुकूल बनाएंगे। इस बीच, सभी प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं ने Airtel 5G के साथ-साथ Jio 5G को भी सपोर्ट करने के लिए सिस्टम को रोल आउट कर दिया है। Airtel 5G कथित तौर पर Samsung, OnePlus, Oppo, Realme, Xiaomi, iQOO, vivo, Motorola और अन्य जैसे ब्रांडों के मौजूदा 5G स्मार्ट उपकरणों के साथ संगत है।

इसके अलावा, Apple ने iOS 16.2 का अपना नवीनतम सिस्टम अपडेट जारी किया है जो डिवाइस को सभी मौजूदा iPhone 12 और उससे ऊपर के मॉडल के लिए 5G का समर्थन करने में सक्षम बनाता है।

Airtel 5G के लिए योजनाएं

Airtel का दावा है कि Airtel 5G Plus पिछले Airtel 4G की स्पीड की तुलना में 30x तेज चलेगी। एयरटेल का दावा है कि जो यूजर्स 5G-सक्षम शहरों में हैं, वे भी नेटवर्क से जुड़ सकते हैं और आसानी से एचडी और 4के वीडियो, गेम और बड़ी फाइलों को कुछ ही सेकंड में डाउनलोड कर सकते हैं। Jio के विपरीत, Airtel यूजर्स को न्यूनतम रिचार्ज प्लान प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि, नया 5G नेटवर्क एयरटेल के किसी भी मौजूदा एक्टिव प्लान को सपोर्ट करेगा और उस पर काम करेगा।क्षेत्र में होंगे तो इस तरह आपके हैंडसेट पर नया तेज़ नेटवर्क सक्रिय हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here