Airtel के मालिक Sunil Mittal बोले- अक्टूबर से शुरू हो जाएगी 5G सेवाएं

मित्तल ने आगे कहा कि 5जी के दो अहम पहलू हैं। सबसे पहले, सब्सक्राइबर की आवश्यकता के अनुसार इसे स्लाइस करना और काटना। लेटेंसी 5G तकनीक का दूसरा पहलू है।

0
195
Sunil Mittal
Sunil Mittal

Sunil Mittal: भारत के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क के प्रमुख सुनील भारती मित्तल अक्टूबर से 5जी सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि भारत में 5G सर्विस देर से आया है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें देर नहीं हुई है। यह एकदम सही समय है। कुछ उपयोग के मामले विकसित किए जा रहे हैं। आप उपकरणों की कीमतों में गिरावट के साथ आने वाले उपकरणों को देख सकते हैं, जो भारत जैसे देश के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

5G in India
5G in India

5G सेवाएं अक्टूबर में होगी लॉन्च: Sunil Mittal

हाल ही में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के दौरान दूरसंचार कंपनियों को प्रचुर मात्रा में स्पेक्ट्रम जारी करने के लिए सरकार की प्रशंसा करते हुए मित्तल ने कहा कि इससे प्रौद्योगिकी को प्रभावी ढंग से लागू करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अन्यथा आपको वास्तव में इसका आनंद नहीं मिलता है। हमें पहले से ही 5G सेवाएं अक्टूबर से लॉन्च होने की उम्मीद है। यह अक्टूबर के बहुत पहले या अक्टूबर में कभी भी हो सकता है। आपको अपने फोन में 5G आइकन दिखाई देने लगेंगे। मित्तल ने कहा कि 5G दुनिया भर में हैं और यह भारत में गेम चेंजर साबित होंगे।

सेवाओं पर लागत कम होने की उम्मीद

मित्तल ने आगे कहा कि 5जी के दो अहम पहलू हैं। सबसे पहले, सब्सक्राइबर की आवश्यकता के अनुसार इसे स्लाइस करना और काटना। लेटेंसी 5G तकनीक का दूसरा पहलू है। जैसे, रोबोटिक सर्जरी करते समय सर्जन की जरूरत का जवाब देना। सेवाओं की लागत पर एक सवाल के जवाब में मित्तल ने आश्वासन दिया कि कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि आप अधिक डेटा की खपत करेंगे, इसलिए, आप अंत में थोड़ा अधिक भुगतान करेंगे। मित्तल ने कहा कि दूरसंचार कंपनियां डिजिटल कनेक्टिविटी की रीढ़ हैं और देश में दूरसंचार शुल्क कम बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here