जब DIG के सामने नली में गोली डाल फायर करने लगा एसआई, VIDEO वायरल

DIG: डीआईजी ने दरोगा से राइफल में कारतूस लोड कर चलाने को कहा, लेकिन दरोगा को पता ही नहीं था कि बंदूक में कहां गोली डालनी है।यह देख वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।

0
108
DIG Viral Video news
DIG of Basti

DIG : उत्‍तर प्रदेश पुलिस का वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कोतवाली खलीलाबाद थाने में निरीक्षण के दौरान एक पुलिसकर्मी अपनी बंदूक की नली से गोलियां डालते हुए नजर आ रहा है।

एसआई स्तर के पुलिसकर्मी को यह पता ही नहीं है कि बंदूक में गोली कहां से डाली जाती है। खलीलाबाद कोतवाली में निरीक्षण के दौरान बस्ती मंडल के डीआईजी के सामने सब इंस्पेक्टर राइफल में गोली भी नहीं डाल पाए। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि अधिकारी टीयर गन ऑपरेट कर नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार को बस्ती मंडल के डीआईजी आरके. भारद्वाज थानों का निरीक्षण करने निकले थे। इसी दौरान वह खलीलाबाद कोतवाली पहुंचे। डीआईजी ने थाने के अंदर सभी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। थाने में निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों का कौशल देखने के लिए सर्विस हथियार ऑपरेट कर दिखाने को कहा।

DIG : दरोगा को पता ही नहीं था कि बंदूक में कहां गोली डालनी है?

DIG of Basti inspect in thana.
DIG of Basti inspect in thana.

DIG: डीआईजी ने दरोगा से राइफल में कारतूस लोड कर चलाने को कहा, लेकिन दरोगा को पता ही नहीं था कि बंदूक में कहां गोली डालनी है।यह देख वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। डीआईजी ने कारतूस देते हुए दरोगा से कहा कि गोली कैसे डालते हैं आप बता दो। जिसके बाद दरोगा गोली नली में डाली, फिर डीआईजी ने कहा कि आपने गोली नली में डाल दी। अब उसके बाद क्या करोगे…,? तब दरोगा ने कहा बंदूक का घोड़ा चढ़ाएंगे, और फिर फायर करेंगे।
दरोगा ने फायर किया तो डीआईजी ने पूछा कि अब कौन मरा? तो उन्होंने कहा कि इससे चोट नहीं लगेगी। जिसके बाद डीआईजी ने कहा कि, ऐसा फायर जिससे चोट न लगे…।
वीडियो वायरल होने के बाद आज बुधवार को डीआईजी आरके. भारद्वाज ने कहा कि,”कोतवाली में निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां मिली हैं, वे कहीं न कहीं ट्रेनिंग या अभ्यास न होने का नतीजा था। जो कमी आई है, उस कमी को हम अभ्यास और ट्रेनिंग से पूरा करेंगे।

DIG: ट्रेनिंग के बिना पुलिस का हाल बुरा- समाजवादी पार्टी

DIG: इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता सुनील साजन ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस का एक लंबा और बड़ा इतिहास रहा है।बीते 5 सालों में पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग नहीं दी गई है। जिसके चलते पुलिस का यह हाल हो गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार ने कबाड़ा पुलिस बना दिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here