Australia के Melbourne में भूकंप के तेज झटके, Chapel Street में कई इमारतों को हुआ भारी नुकसान

0
402
Australia
Earthquake in Melbourne

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न (Melbourne) में सुबह सुबह उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) ने लोगों को झकझोर दिया। देश में सुबह के वक्त तेज भूकंप के झटके महूसस किए गए। भूकंप इतना तेज था कि शहर में कई इमारतों को भारी नुकसान हुआ है। जान माल की कोई हानि नहीं हुई लेकिन लोगों के घरों पर इसका असर जरूर हुआ है।

दहशत में लोग

बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि कई घरों की दीवारें टूट गईं और लोग दहशत में घर से बाहर निकल आए। एक तस्वीर सामने आई है बताया जा रहा कि जब सड़कों पर लोग चल रहे थे तो उसी वक्त भूकंप ने धावा बोल दिया और सब सड़क के पास बनी इमारत के नीचे खड़े हो गए।

Earth
Earthquake scenes in Melbourne right now, with hundreds descending on Lune for essential supplies.

वैज्ञानिकों के अनुसार रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है। इस भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप इतना तेज था कि उत्तर-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में झटके कई किलोमीटर तक महसूस किए गए।

Scott Morrison ने क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) का कहना है कि भूकंप से किसी गंभीर नुकसान की सूचना नहीं मिली है और न ही किसी के हताहत होने खबर है। बता दें, अभी तक ऑस्ट्रेलिया के ब्रूम में 2019 में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया था, इसके झटके 210 किलोमीटर तक महसूस किए गए थे।

भूकंप को लेकर सोशल मीडिया पर लोग कई तरह के वीडियो शेयर कर रहे हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि भूकंप काफी शक्तिशाली था। तस्वीरों में दिख रहा है कि इमारतें तहस नहस हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के Chapel Street से तस्वीरें सामने आईं है जिसमें दिख रहा है कि, चारों तरफ इमारत का मलबा फैला हुआ है।

यह भी पढ़ें:

Mexico Earthquake : शक्तिशाली भूकंप से हिल गई इमारतें, जान-माल को नुकसान नहीं

इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 832, हाल जानने पहुंचे राष्ट्रपति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here