यूपी में स्कूल फीस जमा ना होने पर बच्ची को परीक्षा देने से रोका, Varun Gandhi ने कहा- “मानवता ना भूलें”

गौरतलब है कि वीडियो उन्नाव के बांगरमऊ के पास टोला नामक एक गांव का है। जहां एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ रही छात्रा की फीस समय से जमा ना होने के कारण उसे स्कूल के बाहर खड़ा कर दिया गया।

0
220

Varun Gandhi Shared Video: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने एक रोती हुई बच्ची का वीडियो शेयर किया, उनका ये ट्वीट अब जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, वीडियो यूपी के उन्नाव जिले का है जहां पर एक बच्ची को स्कूल प्रशासन ने एग्जाम नहीं देने दिया, क्योंकि उसने फीस समय से जमा नहीं की थी।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने वीडियो को शेयर करते हुए इसके साथ कैप्शन में स्कूल प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने कहा कि निजी संस्थान मानवता ना भूलें, शिक्षा व्यापार नहीं है।

Varun Gandhi Shared Video: यूपी में स्कूल फीस जमा ना होने पर बच्ची को परीक्षा देने से रोका, Varun Gandhi ने कहा- "मानवता ना भूलें"
Varun Gandhi Shared Video:

Varun Gandhi Shared Video: फीस ना जमा होने पर स्कूल के बाहर किया खड़ा

गौरतलब है कि वीडियो उन्नाव के बांगरमऊ के पास टोला नामक एक गांव का है। जहां एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ रही छात्रा की फीस समय से जमा ना होने के कारण उसे स्कूल के बाहर खड़ा कर दिया गया। घटना सोमवार की है तब छात्रा का एग्जाम था और स्कूल प्रशासन ने उसे परीक्षा में भी बैठने नहीं दिया। क्लास छठी में पढ़ने वाली अपूर्वा सिंह ने बताया कि उसने स्कूल में कहा कि पापा आज फीस लेकर आएंगे, लेकिन फिर भी स्कूल प्रशासन ने उसकी एक ना सुनी।

वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि इस बच्ची के आंसू उन लाखों बच्चों की संयुक्त पीड़ा बता रहे हैं जिन्हें फीस न जमा होने के कारण उपहास झेलना पड़ता है। आर्थिक तंगी बच्चों की शिक्षा में रोड़ा ना बने यह हर जिले के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की नैतिक जिम्मेदारी है। निजी संस्थान मानवता ना भूलें, शिक्षा व्यापार नहीं है।

Varun Gandhi Shared Video: स्थानीय बीजेपी नेता ने जमा की फीस

Varun Gandhi Shared Video: यूपी में स्कूल फीस जमा ना होने पर बच्ची को परीक्षा देने से रोका, Varun Gandhi ने कहा- "मानवता ना भूलें"
Varun Gandhi Shared Video:

जानकारी के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद एक स्थानीय बीजेपी नेता ने बाल विद्या मंदिर स्कूल में अक्टूबर से मार्च तक के 3,000 बकाया फीस को चुकाया। लोगों के दबाव में स्कूल प्रशासन ने भी माना कि जिन बच्चों की परीक्षा फीस ना देने की वजह से एग्जाम छूटा है, उन्हें दोबारा एग्जाम देने का मौका दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here