शराबबंदी को लेकर एक्शन में दिखी Uma Bharti, Wine Shop में की तोड़फोड़

0
348
Uma Bharti
Uma Bharti

Uma Bharti: पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती रविवार को अपने समर्थकों के साथ भोपाल में एक शराब की दुकान पर ईंट फेंक दी और जिला प्रशासन को शराब दुकान को एक सप्ताह के भीतर बंद करने को कहा है। लंबे समय से राज्य में शराबबंदी की पैरोकार रहीं भारती ने खुद बरखेड़ा पठानी इलाके में हुई इस घटना का एक वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह मजदूरों का इलाका है। जहां शराब की दुकान है उसके पास ही एक मंदिर और एक स्कूल है। शाम को जब महिलाएं अपने छतों पर आती हैं, तो नशे में धुत पुरुष उन्हें शर्मिंदा करने के लिए उनकी दिशा में मुड़कर पेशाब करते हैं।

मजदूर अपनी सारी कमाई शराब पर खर्च कर देते हैं: Uma Bharti

उन्होंने कहा कि मजदूर अपनी सारी कमाई शराब पर खर्च कर देते हैं। यहां अवैध रूप से चल रही दुकान को हटाने के लिए मोहल्ले की महिलाएं पहले ही विरोध प्रदर्शन कर चुकी हैं। लेकिन जिला प्रशासन ऐसा करने में विफल रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने भोपाल जिला प्रशासन को एक सप्ताह के भीतर दुकानों को हटाने की चेतावनी देते हुए ट्वीट किया कि मैं जिला प्रशासन को शराब की दुकान और उसके बरामदे को हटाने के लिए एक सप्ताह का समय देती हूं।

Uma Bharti
Uma Bharti

Uma Bharti की कार्रवाई से भाजपा ने किया किनारा

वहीं भाजपा ने भारती की कार्रवाई से खुद को दूर कर लिया है। राज्य के प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने कहा कि यह उनका निजी अभियान है जो वह राज्य में शराबबंदी के लिए चला रही हैं। इसके अलावा, वह स्पष्ट कर रही है कि उसने ऐसा क्यों किया है। उनके इस कदम का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि पार्टी शराब के खिलाफ ऐसा कोई अभियान नहीं चला रही है। बताते चलें कि घटना से तीन दिन पहले 10 मार्च को भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर शराबबंदी की मांग की थी। राज्य में इस समय 2,544 देशी शराब और 1,061 विदेशी शराब की दुकानें हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here