SP Poster: ‘यूपी+बिहार= गयी मोदी सरकार’, सपा दफ्तर के बाहर नीतीश के समर्थन में लगे पोस्टर

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ समस्त विपक्ष को एकजुट करने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने 7 सितंबर को कहा था कि हम मुख्य मोर्चा बना रहे हैं ना कि तीसरा मोर्चा।

0
142
सपा पोस्टर
सपा पोस्टर

SP Poster: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए वे मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं। हाल ही में वे दिल्ली दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष के कई बड़े नेताओं से भी मुलाकात की थी। वहीं, अब समाजवादी पार्टी ने भी नीतीश कुमार का समर्थन कर दिया है। सपा का एक पोस्टर आजकल राजनीति गलियारों में छाया हुआ है। इसपर तरह-तरह के चर्चे हो रहे हैं। वहीं जानकारों की मानें, तो उनका कहना है कि बीजेपी के खिलाफ सपा भी अब नीतीश कुमार के साथ आ गई है।

सीएम नीतीश कुमार और अखिलेश यादव
सीएम नीतीश कुमार और अखिलेश यादव

SP Poster: अखिलेश कुमार ने नीतीश को साथ देने की कही थी बात


हाल ही में अपने दिल्ली दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार गुड़गांव में मेदांता अस्पताल गए थे। वहां, वे सपा संयोजक मुलायम सिंह और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले थे। मौके पर नीतीश कुमार ने कहा था कि हमलोगों का सबको लेकर आगे बढ़ने का लक्ष्य है। तब अखिलेश कुमार ने भी कहा था कि नीतीश कुमार के मुहिम में वे उनके साथ हैं।
वहीं, इसके बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी के ऑफिस के बाहर एक पोस्टर ऐसे दिखा, जो राजनीति गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें सपा नीतीश कुमार को अपना समर्थन देती हुई दिख रही है। वहीं दूसरी ओर वो केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाने पर भी ले रही है। बताया जा रहा है कि वह पोस्टर सपा नेता आईपी सिंह ने लगाया है। पोस्टर पर ‘यूपी+बिहार= गयी मोदी सरकार’ लिखा हुआ है। इसके साथ ही उसपर नीतीश कुमार और अखिलेश यादव की तस्वीर भी है। इस पोस्टर से साफ जाहिर हो रहा है कि सपा ने 2024 में नीतीश कुमार का साथ देने का मन बना लिया है।

मुलायम सिंह से अस्पताल में मिलते सीएम नीतीश कुमार
मुलायम सिंह से अस्पताल में मिलते सीएम नीतीश कुमार

विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ समस्त विपक्ष को एकजुट करने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने 7 सितंबर को कहा था कि हम मुख्य मोर्चा बना रहे हैं ना कि तीसरा मोर्चा। नीतीश ने कहा था कि अगर सभी विपक्षी दल एक साथ आते हैं, तो 2024 में लोकसभा के दौरान एक ऐसा माहौल बनेगा, जिसके बाद चीजें एकतरफा नहीं होंगी। मालूम हो कि अपने दिल्ली दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष के 10 नेताओं से मुलाकात की थी। वे दौरे के पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मिले थे। वहीं, दूसरे दिन सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा, सपा संयोजक मुलायम सिंह, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले। इसके बाद नीतीश दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, इनेलो नेता ओम प्रकाश चौटाला और शरद यादव से भी मिले। दौरे के तीसरे दिन उन्होंने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और भाकपा माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य से मुलाकात की।

अखिलेश पार्टी की कमियां सही कर लेते, तो होती उनकी सरकार- शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अगर पार्टी की कमियां देख लेते और टिकट बंटवारे से पहले उन्हें सही कर लिए होते, तो शायद इस समय सरकार में वे होते। शिवपाल के इस बयान से राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अब चाचा शिवपाल, अपने भतीजे अखिलेश के साथ दूरी बढ़ाते जा रहे हैं। साथ ही वे 2024 के चुनाव में बीजेपी के साथ जाने का संकेत भी दे रहे हैं। दरअसल, शिवपाल यादव, प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरी की पुण्यतिथि में शामिल होने गए थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने अखिलेश पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि सपा से कोई समझौता नहीं करूंगा, कई बार धोखा खा चुका हूं, उनके साथ नहीं जाऊंगा।

यह भी देखेंः

साइंस कॉन्क्लेव में बोले PM Modi- जय अनुसंधान की राह पर चल पड़ा है देश

Madarsa Survey UP: यूपी में मदरसों का सर्वे कराने पर राजनीति तेज, मायावती से लेकर ओवैसी ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here