Asansol में Shatrughan Sinha ने BJP को किया ”खामोश”, उप-चुनाव में हासिल की शानदार जीत

आसनसोल में पूर्व केंद्रीय मंत्री Shatrughan Sinha दोपहर 3 बजे तक बीजेपी की अग्निमित्र पॉल से 2,97,231 वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्‍हें 6,47,774 और उनकी प्रतिद्वंदी को 3,50,543 वोट मिली हैं।

0
220
Shatrughan Sinha
Shatrughan Sinha

Shatrughan Sinha Asansol Result: बॉलीवुड एक्‍टर और टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोक सभा उप-चुनाव जीत गए हैं। उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा अभी तक लगभग 2.97 लाख मतों के अजेय अंतर से आगे चल रहे हैं। जिससे उन्‍होंने उप-चुनाव में बहुत ही शानदार जीत हासिल कर ली है। बता दें कि इस जीत के बाद करीब 3 साल बाद एक बार फिर शत्रुघ्न सिन्हा संसद पहुंचेंगे।

Shatrughan Sinha

आसनसोल में पूर्व केंद्रीय मंत्री Shatrughan Sinha दोपहर 3 बजे तक बीजेपी की अग्निमित्र पॉल से 2,97,231 वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्‍हें 6,47,774 और उनकी प्रतिद्वंदी को 3,50,543 वोटें मिली हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट भाजपा के Babul Supriyo के पार्टी से इस्तीफा देने और तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद खाली हुई थी। बता दें कि अब बाबुल सुप्रियो बालीगंज विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं और वो भी अपनी सीट पर आगे हैं।

Shatrughan Sinha ने छोड़ी थी BJP

Shatrughan Sinha comment on narendra modi and said Ego does not work in politics

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1992 में बीजेपी के टिकट पर बाय इलेक्शन लड़ कर की थी। हालांकि राजेश खन्ना के सामने वो अपना चुनाव हार गए थे। इसके बाद वो 1996 से लेकर 2008 तक राज्‍यसभा के सदस्य थे। बता दें कि इस दौरान उनको अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी बनाया गया था। उन्‍होंने 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट से जीत हासिल की थी।

Shatrughan Sinha

हालांकि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सत्ता आने के बाद लालकृष्ण आडवाणी के खेमे के कहे जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा में हाशिए पर चले गए थे और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने के बाद भाजपा छोड़कर वाे कांग्रेस में चले गए और 2019 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट पर उनकी हार हुई। लेकिन अब आज की जीत के बाद वो एक बार फिर सांसद बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here