Satyendra Jain की सेल में शिफ्ट किए दो कैदी, तिहाड़ प्रशासन ने जेल अधीक्षक को भेजा नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

0
59
Satyendra Jain
Satyendra Jain

Satyendra Jain: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की सेल में दो अन्य कैदियों को ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी के पू्र्व मंत्री की सेल में जेल अधीक्षक ने दो कैदियों का ट्रांसफर किया है। इसे लेकर तिहाड़ प्रशासन एक्शन में आ गया है। इसकी वजह से जेल प्रशासन ने जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

Satyendra Jain
Satyendra Jain

Satendra Jain: जेल प्रशासन को सत्येंद्र जैन को लिखा पत्र

Satyendra Jain: जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री ने 11 मई को जेल अधीक्षक को एक लेटर लिखा था। इस लेटर में उन्होंने जेल अधीक्षक से उनको कैदियों के साथ रखा जाए। अपने साथ दो से तीन कैदियों को रखने के लिए आवेदन किया था। सतेंद्र जैन ने लेटर में लिखा था कि वह काफी अकेलापन महसूस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी मनोचिकित्सक ने उन्हें अकेला नहीं रहने की सलाह दी है। इस आवेदन के बाद जेल अधीक्षक ने उनके सेल में दो कैदियों को ट्रांसफर कर दिया है।

जेल अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन को इस बारे में पता चलने के बाद दो कैदियों को तुरंत अपने-अपने सेल में वापस भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक “दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को स्थानांतरित करने के लिए जेल नंबर 7 के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। जिन्होंने अवसाद और अधिक सामाजिक बातचीत की आवश्यकता का हवाला देते हुए उन्हें कम से कम दो कैदियों के साथ रखने का अनुरोध किया था। कैदियों को तुरंत वापस स्थानांतरित कर दिया गया था।

Satyendra Jain
Satyendra Jain

Satyendra Jain: जेल अधीक्षक को भेजा नोटिस

Satyendra Jain: जेल प्रशासन के मुताबिक जेल अधीक्षक ने बिना इजाजत के यह निर्णय लिया था। इस मामले में जेल प्रशासन का कहना है कि जेल अधीक्षक उच्च अधिकारियों से सहमति लिए बिना ऐसा नहीं कर सकते हैं। तिहाड़ जेल में कुछ दिनों पहले हुए गैंगवार को लेकर जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में सत्येंद्र जैन के सेल में अन्य कैदियों को ट्रांसफर करने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया जा रहा है।

बता दें जिस जेल अधीक्षक ने सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को ट्रांसफर किए जाने की घटना सामने आने के बाद उसके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

संबंधित खबरें…

सिरसा ‘जनसंवाद कार्यक्रम’ में CM Manohar Lal ने खोया आपा, बोले- ये AAP का कार्यकर्ता, इसकी पिटाई करो और बाहर फेंको

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत,अब कुर्सी की लड़ाई शुरू… 5 प्वाइंट में जानें कहां फंसा है पेंच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here