55 दिनों से फरार TMC नेता शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

0
13

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया। बंगाल पुलिस शेख को आज ही कोर्ट में पेश करने वाली है। शाहजहां पर संदेशखाली में कई महिलाओं के साथ उत्पीड़न का आरोप है।

संदेशखाली मामले में शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा भाजपा के लगातार आंदोलन के चलते यह शेख शाहजहां की गिरफ्तारी सफल हुई। पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है। भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के आंदोलन ने बंगाल सरकार को घुटनों पर ला दिया और इसी के चलते उन्हें मजबूरन शाहजहां शेख को गिरफ्तार करना पड़ा।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में पांच जनवरी को लगभग एक हजार लोगों की भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर उस वक्त हमला कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार था। शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली इलाके के लोग ने हिंसक विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस मामले में विपक्ष टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लेकर लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है।

शाहजहां शेख पर आरोप

  • 2024: महिलाओं के यौन शोषण का आरोपी
  • 2024: ज़मीन क़ब्ज़ाने के मामले में आरोपी
  • 2024: ED अफ़सरों से मारपीट का आरोपी
  • 2022: राशन घोटाले में ED का केस
  • 2022: ज़मीन क़ब्ज़ाने में मनी लॉन्ड्रिंग केस
  • 2019: 3 BJP कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोपी
  • बिजली विभाग के कर्मचारियों से मारपीट का भी आरोप

आपको बता दें अपने परिवार में चार भाई-बहनों में सबसे बड़े शाहजहां शेख ने मजदूरी करते हुए एक यूनियन नेता के तौर पर राजनीति में कदम रखा। 2004 में वह CPM से जुड़ा। इसमें उनकी मदद उसके मामा मोस्लेम शेख ने की। जो उस वक्त पर सीपीएम के नेता और पंचायत प्रमुख थे। 2010 में जब राज्य की राजनीति की हवा बदली तो शाहजहां शेख ने इसे भांप लिया और फिर वह TMC पार्टी में आ गया। शाहजहां शेख ने शुरुआत में TMC राष्ट्रीय महासचिव मुकुल रॉय और उत्तर 24 परगना टीएमसी जिला अध्यक्ष ज्योतिप्रियो मलिक के नेतृत्व में काम किया। कम लोग जानते हैं कि शाहजहां शेख ने साल 2000 तक कंडक्टर, सब्जी विक्रेता, ड्राइवर के तौर पर भी काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here