CM गहलोत की वन-टू-वन बैठक से पायलट ने बनाई दूरी, जानिए क्या बोले कांग्रेस नेता?

पायलट जी आपका नंबर नहीं आने वाला है- अमित शाह

0
41
Sachin Pilot: अशोक गहलोत और सचिन पायलट
Sachin Pilot: अशोक गहलोत और सचिन पायलट

Sachin Pilot:राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस से लेकर बीजेपी तक अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गई हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं की रैलियां हो रही हैं। वहीं, इस बीच राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक होता नहीं दिख रहा है। पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच तलख्यिां बढ़ती जा रही हैं।

हाल ही में पायलट ने भ्रष्टाचार मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर अपने ही सरकार के खिलाफ विरोध जताया था और एक दिन का अनशन किया था। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीएम गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा व अन्य प्रदेश में वन-टू-वन बैठक रह हैं। खबर है कि इस बैठक से सचिन पायलट दूरी बनाते हुए दिख रहे हैं।

Sachin Pilot
Sachin Pilot

Sachin Pilot:अपने विधानसभा में वन-टू-वन बैठक में नहीं शामिल हुए पायलट

राजस्थान कांग्रेस में आपसी विवाद देखने को मिल रहा है। आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जहां एक तरफ कांग्रेस अपने विधायकों के साथ वन टू वन बैठक कर रही है वहीं, इस बैठक से विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दूरी बना लिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, आज पायलट के विधानसभा क्षेत्र टोंक में कांग्रेस ने वन-टू-वन बैठक निर्धारित कर रखा था, लेकिन इसमें सचिन पायलट शामिल नहीं हुए।

बताया गया कि पायलट आज जयपुर के बाहरी इलाके में एक सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम में हैं इसलिए वह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है। इसके लिए सीएम अशोक गहलोत,पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी गोविंद सिंह डोटासरा विधायकों के साथ वन-टू-वन बैठक कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, पायलट के द्वारा इस बैठक में नहीं शामिल होने को लेकर बताया गया कि इसको लेकर कोई ज्यादा माहौल बनाने या सवाल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पार्टी की बैठकें निर्धारित करने से पहले उनके कार्यक्रम की योजना बनाई गई थी। वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री रघु शर्मा ने यह भी कहा कि पायलट की अनुपस्थिति को लेकर ज्यादा सोचने की बात नहीं है क्योंकि उनका कार्यक्रम पहले से निर्धारित था। वहीं, अन्य सूत्रों ने बताया कि पायलट आज कांग्रेस विधायकों के साथ वन-टू-वन चर्चा के लिए उपस्थित नहीं होंगे।

पायलट जी आपका नंबर नहीं आने वाला है- अमित शाह
बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गहलोत और पायलट के बीच जारी विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था “पायलट जी आपका नंबर नहीं आने वाला है। हो सकता है कि आप गहलोत जी से अधिक जमीनी स्तर पर अपनी योगदान दे रहे हैं लेकिन गहलोत जी कांग्रेस के खजाने में आपसे अधिक योगदान देते हैं। आपका नंबर नहीं आने वाला है।”

यह भी पढ़ेंः

मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से अब तक 20 लोगों की मौत, CM नीतीश ने मुआवजा देने के लिए रखी ये शर्त…

सुरक्षा कारणों से प्रतापगढ़ जेल भेजे गए अतीक-अशरफ के हत्यारे, शनिवार रात हुई थी माफिया की सरेआम हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here