राउज एवेन्यू कोर्ट ने CM अरविंद केजरीवाल को जारी किया समन, 16 मार्च को पेश होने का दिया निर्देश

0
15

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में समन जारी कर दिया है और 16 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने कोर्ट में कथित दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन का पालन नहीं करने के लिए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई थी। अरविंद केजरीवाल अब तक ईडी के आठ समन की अवहेलना कर चुके हैं और ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। अरविंद केजरीवाल इन सभी समनों को गैरकानूनी बता चुके हैं। दिल्ली के सीएम केजरिवल ईडी के समन को गैरकानूनी बता चुके हैं और उन्होंने ये भी बोला था कि वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं।

केजरीवाल की शिकायत ईडी पहले भी कोर्ट में कर चुकी है। पांचवें समन के बाद ही ईडी ने कोर्ट का रुख किया और जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 17 फरवरी को कोर्ट में केजरीवाल को पेश होने का आदेश दिया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से बजट सत्र का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी के लिए छूट मांगी थी।

आपको बता दें केजरीवाल ईडी के सभी आठ समन को ‘अवैध’ बता चुके हैं और साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि-‘हमने कुछ भी गलत नहीं किया है और न ही हम छिपने की कोशिश कर रहे हैं।’ इस मामले में अब तक ईडी आप के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, पार्टी संचार प्रभारी विजय नायर और कुछ शराब कारोबारियों की गिरफ्तार कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here