Ayodhya में श्रद्धालुओं ने रामलला को 12 किलोग्राम की चरण पादुका और चांदी जड़ित चौकी भेंट की

Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेजी के साथ चल रही है। यहां बड़ी तादाद में दानदाता अनमोल चीजें दे रहे हैं।

0
379
Ayodhya
Ayodhya

Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेजी के साथ चल रही है। यहां बड़ी तादाद में दानदाता अनमोल चीजें दे रहे हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश से आए हुए एक राम भक्त ने रामलला को 12 किलोग्राम की चरण पादुका और चांदी जड़ित चौकी भेंट की। ट्रस्ट के सदस्यों ने उनका आभार भी व्यक्त किया है।

ram mandir

Ayodhya में श्रद्धालुओं की संख्‍या लगातार बढ़ रही

मालूम हो कि 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी। इसके बाद से अयोध्या में देश के कोने- कोने से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होने लगा। हालांकि कोरोना काल में रामभक्तों की संख्या में कमी जरूर आई, लेकिन दान और चढ़ावे का सिलसिला जारी रहा।

ram madir 2

इसकी जानकारी देते हुए Ayodhya में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मध्यप्रदेश के बाबूलाल महाजन, मुकेश महाजन, राजेश महाजन, विवेक महाजन, महेश कुमार महाजन सभी ने बाबूलाल के नेतृत्व में एवं स्थानीय स्वामी परमानंद मिश्र के निर्देशन में साढ़े 11 किलोग्राम चांदी की चरण पादुका एवं राम जी के आभूषण श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य श्री डॉ अनिल मिश्रा को ट्रस्ट कार्यालय में समर्पित किए हैं।

चांदी की चौकी पर नवरात्र में श्री राम जन्म भूमि के अस्थाई मंदिर में कलश स्थापित किया जाएगा। बताया कि पूजा Ayodhya में विराजमान रामलला के सामने होती है। नौ दिन तक गर्भ गृह में अनुष्ठान भी चलता है,जोकि रामनवमी तक जारी रहता है।

ram mandir3

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here