RJD के नेता Tejashwi Yadav ने कहा, ‘Uttar Pradesh में BJP को हराने वाले का करेंगे समर्थन’

0
346
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav said 'will support those who defeat BJP

राष्‍ट्रीय जनता दल RJD के नेता और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष Tejashwi Yadav ने आने वाले विधानसभा के चुनावोंं को लेकर कहा कि हम उसका साथ देंगे जो BJP को उत्‍तर प्रदेश में हरा सकता है, जैसा कि हमने पश्चिम बंगाल में किया था।

तेजस्वी यादव ने कहा, ” हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे। लेकिन बंगाल की तरह, हम उसका समर्थन करेंगे, जो हमें लगता है कि BJP को हरा देगा। हमने यूपी में वर्षों से चुनाव नहीं लड़ा है, हमारे पास ऐसा संगठन नहीं है। भाजपा को कौन हरा सकता है, इसका विश्लेषण और चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। ”

मुख्यमंत्री योगी को भी घेरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) के ‘अब्बाजान’ वाले बयान पर भी तेजस्वी यादव ने कहा, ” कथित योगी जी बताए, ‘पिता जान’ कहने वाले कितने लोगों को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था प्रदान की? ये बेरोजगारी, महंगाई व किसान के मुद्दों पर बात क्यों नहीं करते? चुनाव देख तुष्टिकरण करने व भाषाई आतंक फैलाने के अलावा इनकी कोई योग्यता एवं उपलब्धि है ही नहीं। ”

रघुवंश प्रसाद और रामविलास पासवान की मूर्ति लगाने की मांग

राजद के संस्थापक सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के प्रथम परिनिर्वाण दिवस पर मुज़फ़्फ़रपुर में आयोजित स्मृति सभा में तेजस्‍वी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी सभा में उन्‍होंने रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह जयंती पर सरकारी समारोह और प्रतिमा लगाने की मांग की।

Ram Vilas Paswan की पहली बरसी में गए थे

12 सितंबर रविवार को तेजस्वी यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) के पिता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पहली पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे।

Tej Pratap Yadav ने बनाया था नया संगठन

RJD Supremo Lalu Prasad Yadav के बड़े बेटे और तेजस्वी यादव के भाई Tej Pratap Yadav ने छात्र जनशक्ति परिषद (Chatra Janshakti Parishad) नाम से एक नया छात्र संगठन बनाया था। 8 सितंबर को संगठन बनाने के बाद हसनपुर से विधायक तेज प्रताप ने कहा था कि संगठन बनाने का मुख्य उद्देश्य Bihar में शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाना होगा। हालांकि छात्र जनशक्ति परिषद का गठन करने के बाद तेज प्रताप ने स्पष्ट किया था कि उनका छात्र संगठन कोई अलग इकाई नहीं है बल्कि राजद का अभिन्न अंग होगा और इसका मुख्य उद्देश्य पार्टी को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया केंद्र सरकार से आग्रह, कहा देश में एक बार जाति आधारित जनगणना जरूर हो

जातिगत जनगणना पर एकजुट हुआ बिहार, आज पीएम मोदी से 11 नेताओं के डेलिगेशन ने की मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here