गुजरात चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा हैं, राजनीतिक पार्टियों के दिलो की धड़कने रफ़्तार पकड़ती जा रही हैं। विगत 19 वर्षो से, गुजरात में भाजपा की सरकार है।  कांग्रेस लगातार मिल रही करारी हार से हर हाल में निजात पाना चाहती हैं। वह इस वर्ष गुजरात विधानसभा में अपना सिक्का ज़माने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसलिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी शनिवार को, गुजरात के तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए हैं। इस बार राहुल गांधी ने उत्तर गुजरात के राज्यों का दौरा करेंगे।

पूजा अर्चना से की दौरे की शुरुआत-

गुजरात विधानसभा चुनाव में विजयी होने के उद्देश्य से, राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत अक्षरधाम मंदिर से की। भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए राहुल गांधी सबसे पहले गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर गए और वहां करीब 15 मिनट तक समय व्यतीत किया। मंदिर पहुंचने के बाद राहुल ने तिलक लगाकर पूजा अर्चना की। मंदिर में पूजा के दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

देश को गब्बर सिंह टैक्स से निजात दिलाना जरूरी-

राहुल गांधी ने एक बार फिर जीएसटी को लेकर, मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि देश और गुजरात दोनों को गब्बर सिंह टैक्स यानि जीएसटी की जरूरत नहीं हैं। देश को जटिल टैक्स की जगह सिंपल जीएसटी की जरूरत हैं। लेकिन मोदी सरकार को सिर्फ अपनी मर्जी लोगो पर थोपने से मतलब हैं। इसलिए बिना किसी से सलाह मशिवरा किए ही आधी रात से जीएसटी को लागू कर दिया था। राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस और जनता के लगातार बनाये जा रहे दबाब के चलते मोदी सरकार को जीएसटी में बदलाव करना पड़ा है।

पढ़ें – सरकार ने दिया जनता को राहत, अब सिर्फ 50 चीजों पर लगेगा 28% जीएसटी

कांग्रेस ने की एक टैक्स स्लैब की मांग-

राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान कहा कि कांग्रेस का प्रमुख उद्देश्य, देश को गब्बर सिंह टैक्स से मुक्त कराना हैं। राहुल ने स्पष्ट शब्दों में एक टैक्स स्लैब की मांग की, साथ ही ये भी कहा कि देश की जनता को पांच अलग-अलग टैक्स स्लैब की जरूरत नहीं हैं। राहुल गांधी ने नोटबंधी का मुद्दा उठाते हुए, मोदी सरकार को देश में व्याप्त बेरोजगारी का जिम्मेदार ठहराया।

चिलोदा में राहुल के भाषण की प्रमुख बातें-

देश को गब्बर सिंह टैक्स नहीं चाहिए।

सिर्फ 5 उद्योगपतियों की मदद करने का लगाया सरकार पर आरोप।

सरकार ने किसानों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दी।

बीजेपी ने किया काले झंडो से स्वागत-

राहुल गांधी को गुजरात के हिम्मतनगर पहुँचने के बाद, बीजेपी के आक्रोश का सामना करना पड़ा। दौरे के दौरान,बीजेपी समर्थकों ने राहुल गांधी के काफिले को काले झंडे दिखाए।

छह जिलों का करेंगे दौरा-

तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी के उत्तर गुजरात दौरे का कार्यक्रम-

– 06:15 बजे बनासकांठा जिले के हदाद में स्वागत किया जाएगा।

– 07:00 बजे बनासकांठा जिले के अंबाजी के डीके त्रिवेदी सर्किल में सम्मिलित होंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अपने दौरे के दौरान फाफड़ा अत्यधिक पसंद आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here