प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल दौरे पर हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव होने को है और इससे यहां की सियासी कुनबे में सुगबुगाहट बढ़ गई है। बीजेपी के तरफ  से आज पीएम यहां चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी आज राज्य को एम्स की भी सौगात देंगे।

पीएम यहां बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के अनुसार 750 बिस्तर वाले इस अस्पताल पर करीब 1350 करोड़ रूपए का खर्च आएगा। यहां स्वास्थ्य सेवा के अलावा नर्सिंग, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर मेडिकल शिक्षा भी मुहैया होगी।

इसके अलावा पीएम ऊना में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) के लिए भी आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा पीएम कांगड़ा के कंद्रोरी में स्टील अथॉरटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के एक इस्पात प्रसंस्करण इकाई का भी उद्घाटन करेंगे। 

PM Modi started election campaign in Himachal and gave AIIMS to Bilaspurबता दें कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री की रैली में भाजपा ने एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। मिशन 50 प्लस का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने रैली के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा करीब एक हफ्ते से बिलासपुर में ही डटे हैं। चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समेत प्रदेश भाजपा के बड़े नेता रैली को सफल बनाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं।

वहीं इस मौके पर बिलासपुर मोदीमय हो गया है। बिलासपुर में सुबह सात बजे से ही रैली के प्रभारी विधायक रणधीर शर्मा टीम से फीडबैक लेने में लगे हुए थे। मैदान कमेटी में जिन भी युवाओं की ड्यूटी लगी थी वे सुबह छह बजे ही वहां पहुंच गए थे।

पैदल घूमकर नड्डा ने दिया लोगों को निमंत्रण

बिलासपुर की मेन मार्केट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने साथियों सहित पैदल चल कर सभी दुकानदारों को रैली में आने का निमंत्रण दिया। उनके साथ पूर्व  सांसद सुरेश चंदेल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी थे।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एचपीसीसी) के महासचिव नरेश चौहान ने मोदी की प्रदेश यात्रा से एक दिन पहले उन पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग यह जानना चाहते हैं कि सरकार ने पिछले साढ़े तीन साल में क्या काम किया और ‘‘अच्छे दिन’’ कब आएंगे? उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व में दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं लेकिन लोगों को ‘‘झूठे वादों’’ के सिवा कुछ नहीं मिला जबकि रोजगार के अवसर घट गए और महंगाई बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here